नींबू के भाव में जबरदस्त बढ़ोतरी, डंडे की निगरानी में हो रही बिक्री

नींबू के भाव में जबरदस्त बढ़ोतरी, डंडे की निगरानी में हो रही बिक्री

प्रेषित समय :09:30:38 AM / Tue, Apr 12th, 2022

बाराबंकी. पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि ने वैसे ही आम पब्लिक का तेल निकाल रखा है, वहीं अब अब भीषण गर्मी के मौसम में शिकंजी के जरिए राहत पहुंचाने वाले नींबू की आसमान छूती कीमत लोगों के पसीने छुड़ा रही है. बीते कुछ दिनों से नींबू के भाव में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जो नींबू कुछ दिन पहले तक सौ रुपए किलो बिक रहा था, आज उसकी कीमत लगभग ढाई से तीन गुना ज्यादा हो गई है.

बाराबंकी में तो एक नग नींबू 15 रुपए तक का बिक रहा है. ऐसे में यहां नींबू बेचने वाले दुकानदार अब डंडा लेकर अपने माल की सुरक्षा कर रहे हैं. वहीं भीषण गर्मी में नींबू के दाम में हुई बढ़ोतरी से परेशान लोगों ने नींबू खरीदना ही बंद कर दिया है. लोगों का कहना है कि इतना महंगा नींबू खरीदेंगे, तो बाकी सब्जी कैसे खरीद पाएंगे.

आलम यह है कि इस समय यहां एक नींबू 10 से 15 का बिक रहा है, जबकि 60 से 75 रुपये का ढाई सौ ग्राम और 300 रुपये किलो तक बिक रहा है. जिसके चलते नींबू बेचने वाले दुकानदार अब डंडा लेकर अपना धंधा कर रहे हैं. उनका कहना है कि ग्राहक जबरन कम पैसे देकर नींबू उठाने लगता है. जिसके चलते वह डंडा लेकर मजबूरी में ठेला लगाते हैं. जिससे वह अपने माल को बचा सकें. पूरा मामला बाराबंकी में रेलवे स्टेशन रोड पर लगने वाली सब्जी मंडी का है.

यहां सब्जी का ठेला लगाने वाले दुकानदार डंडा लेकर नींबू की सुरक्षा करने को मजबूर हैं. उनका कहना है कि लोग सब्जी खरीदने आते हैं और कभी-कभी कम पैसे या मोल-तोल करके जबरन नींबू उठाने लगते हैं. जबकि इस समय नींबू के दाम आसमान छू रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कमाल है! नजर उतारने वाले नींबू-मिर्च को भी महंगाई डार्लिंग की नजर लग गई, अभी तो महंगाई शुरू हुई है?

फायदे की जगह नुकसान भी पहुंचा सकता है नींबू पानी

जरूरत से ज्यादा नींबू का सेवन आपकी सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक

सफलता पाने के लिए हनुमान मंदिर में एक नींबू में चार लौंग गाड़ कर रख दें

Leave a Reply