आंध्र प्रदेश के तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में भारी भीड़ के चलते बनी भगदड़ की स्थिति, 3 श्रद्धालु हुए घायल

आंध्र प्रदेश के तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में भारी भीड़ के चलते बनी भगदड़ की स्थिति, 3 श्रद्धालु हुए घायल

प्रेषित समय :13:48:35 PM / Tue, Apr 12th, 2022

तिरुपति. आंध्र प्रदेश केचित्तूर जिले में स्थित तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में सोमवार को भगदड़ जैसी स्थिति बन गई, जिसमें कम से कम तीन लोग घायल हो गए. सर्वदर्शन टिकट लेने के लिए तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर के टिकट काउंटर पर जमा हो गई, जिससे भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई.

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के पीआरओ रवि कुमार ने बताया कि तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर में 3 टोकन काउंटरों पर भारी भीड़ रही. हालांकि, भीड़ को देखते हुए तीर्थयात्रियों को सीधे दर्शन के लिए तिरुमाला के कंपार्टमेंट में जाने की अनुमति देने का फैसला किया. स्थिति अब सामान्य है.

वेंकटेश्वर मंदिर में सर्वदर्शनम टिकट सुविधा के जरिये सभी को नि:शुल्क दर्शन मिलता है. हालांकि, इसमें नंबर आने में काफी वक्त लगता है. नि:शुल्क सुविधा की वजह से यहां अक्सर काफी लंबी लाइन होती है. हफ्ते के अलग-अलग दिन सर्वदर्शनम की टाइमिंग में बदलाव होता रहता है. इसमें नंबर आने में बाकी मंदिरों में दर्शन के तरीकों से ज्यादा वक्त लगता है.

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर पिछले दो साल से श्रद्धालुओं के लिए बंद था. इसी साल 14 मार्च को तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति मिली है. तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर भारत के सबसे प्रसिद्ध हिन्दू तीर्थस्थलों में से एक है. यह आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में स्थित है. प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में दर्शनार्थी यहां आते हैं. समुद्र तल से 3200 फीट ऊंचाई पर स्थित तिरुमला की पहाड़ियों पर बना वेंकटेश्‍वर मंदिर यहां का सबसे बड़ा आकर्षण है. कई शताब्दी पूर्व बना यह मंदिर दक्षिण भारतीय वास्तुकला और शिल्प कला का अदभूत उदाहरण है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आंध्र प्रदेश सरकार में बड़ा फेरबदल: सभी 24 मंत्रियों ने सीएम जगनमोहन रेड्डी को सौंपा इस्तीफा

आंध्र प्रदेश: हाईकोर्ट ने आठ आईएएस अधिकारियों को सुनाई दो सप्ताह जेल की सजा, माफ़ी मांगने पर मिली राहत

आंध्र प्रदेश के चित्तूर में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 7 लोगों की मौत, 45 घायल

ट्व‍िटर को आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, कहा- कानूनों का पालन करें या अपना बैग पैक कर यहां से निकल जाएं

आंध्र प्रदेश से सीमेंट ले जा रही मालगाड़ी केरल में पटरी से उतरी, कोई घायल नहीं, 11 ट्रेनें कैंसिल

Leave a Reply