न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन में फायरिंग, 16 लोग घायल, कुछ बिना फटे बम भी बरामद; अश्वेत हमलावर फरार

न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन में फायरिंग, 16 लोग घायल, कुछ बिना फटे बम भी बरामद; अश्वेत हमलावर फरार

प्रेषित समय :21:43:41 PM / Tue, Apr 12th, 2022

न्यूयॉर्क. अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार को फायरिंग हुई. 16 लोग घायल हुए हैं. तीन की हालत गंभीर है. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ब्रुकलिन स्टेशन की इस घटना के बाद वहां जब सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो कुछ बिना फटे बम भी मिले.

पुलिस के मुताबिक, फायरिंग करने वाला शख्स कंस्ट्रक्शन वर्कर जैसे कपड़े पहने था. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक शख्स कुछ छोटे बम लेकर स्टेशन में घुसा था. उसके हाथ में गन भी थी. इलाका सील कर दिया गया है और हमलावर की तलाश की जा रही है. ष्टहृहृ के मुताबिक, 16 घायलों में से 8 को गोली लगी है. बाकी भगदड़ या बम की वजह से घायल हुए हैं.

कैसे हुई घटना?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क के सबअर्बन एरिया ब्रुकलिन में लोग रोज की तरह लोकल मेट्रो स्टेशन पर पहुंच रहे थे. यहां से ये लोग शहर के कई दूसरे हिस्सों तक पहुंचते हैं. इसके लिए मेट्रो स्टेशन पर एक ट्यूब एरिया है. यहां से तीन अलग रूट्स के लिए मेट्रो ट्रेन चलती हैं. सुबह करीब 8.30 बजे (अमेरिकी वक्त के मुताबिक) अचानक ब्लास्ट और चंद सेकेंड्स बाद फायरिंग की आवाज आई. इसके बाद अफरातफरी मच गई.

कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की ड्रेस में दिखा हमलावार

कुछ चश्मदीदों का कहना है कि एक शख्स कंस्ट्रक्शन वर्कर्स (जो मेट्रो स्टेशन पर मेंटेनेंस का काम देखते हैं) की ड्रेस में दिखा. उसने एक थैला ट्रेन के करीब फेंका. उसके हाथ में गन भी थी. चंद मिनट बाद धुआं कम हुआ तो कई लोग प्लेटफॉर्म पर गिरे दिखे. इनके शरीर से खून बह रहा था.

ट्रेन सर्विस बंद

घटना के फौरन बाद इस स्टेशन से सभी ट्रेन सर्विसेज बंद कर दी गईं. जो ट्रेन जहां थी, उसे वहीं रोक दिया गया. न्यूयॉर्क पुलिस की कमांडो टीम ने स्टेशन को अपने कंट्रोल में ले लिया. एक चश्मदीद ने न्यूयॉर्क पोस्ट से कहा- पहले हमने बम धमाके जैसी आवाज सुनी. इसके बाद फायरिंग होने लगी. लोगों ने वहां छिपने की जगह तलाशी, लेकिन कई फायरिंग की चपेट में आ गए. न्यूयॉर्क पुलिस की स्पेशल कमांडो टीम ने ब्रुकलिन स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया. अब तक हमलावर को नहीं पकड़ा जा सका है. न्यूयॉर्क पुलिस की स्पेशल कमांडो टीम ने ब्रुकलिन स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया. अब तक हमलावर को नहीं पकड़ा जा सका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्‍तान में अविश्वास प्रस्ताव खारिज, इमरान खान ने की संसद भंग करने की सिफारिश

भारत बायोटेक को झटका: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सस्पेंड की कोवैक्सीन की अंतरराष्ट्रीय सप्लाई

पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर नहीं हुई बहस, नेशनल असेंबली 3 अप्रैल तक स्थगित, विपक्ष का हंगामा

Leave a Reply