बाबा बर्फानी की इस साल की पहली तस्वीर आई सामने, इस तारीख से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा

बाबा बर्फानी की इस साल की पहली तस्वीर आई सामने, इस तारीख से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा

प्रेषित समय :20:54:09 PM / Thu, Apr 14th, 2022

नई दिल्ली. बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. अमरनाथ गुफा में हर साल बर्फ से बनने वाली शिवलिंग, जिसे उनके भक्त बाबा बर्फानी बुलाते हैं, की इस साल की पहली तस्वीर सामने आई है. बाबा बर्फानी के दर्शन करने की उत्सुकता इस बार उनके भक्तों में पहले से कहीं ज्यादा है, क्योंकि कोरोना की वजह से पिछले 2 साल अमरनाथ यात्रा बंद रही. इस बार अमरनाथ यात्रा पर 8 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के जाने की उम्मीद जताई जा रही है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हाल ही में श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की थी, जिसमें उन्होंने कहा कि यह यात्रा 30 जून से आरंभ होगी और 43 दिनों तक चलेगी. बैठक में यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा की गई.

अमरनाथ यात्रा पर जाने के इच्छुक लोग 11 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. यात्रा का समापन 11 अगस्त 2022 को होगा.

श्रद्धालु आधिकारिक वेबसाइट https://jksasb.nic.in/ पर जाकर यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 13 साल से 75 वर्ष की आयु के लोग ही अमरनाथ यात्रा के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा 6 महीने से ज्यादा की गर्भवती महिला को भी यात्रा की अनुमति नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए खुशखबरी: अप्रैल से शुरू होगा अमरनाथ यात्रा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

अमरनाथ यात्रा की तारीखों की घोषणा: 28 जून से 22 अगस्त तक होंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

Leave a Reply