अमरनाथ यात्रा की तारीखों की घोषणा: 28 जून से 22 अगस्त तक होंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

अमरनाथ यात्रा की तारीखों की घोषणा: 28 जून से 22 अगस्त तक होंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

प्रेषित समय :18:42:27 PM / Sat, Mar 13th, 2021

नई दिल्ली. बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने यात्रा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस बार अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होकर 22 अगस्त को खत्म होगी. बोर्ड ने शनिवार को बैठक में ये फैसला लिया. सूत्रों के मुताबिक इस बार यात्रा सिर्फ बालटाल रूट से कराई जा सकती है. यात्रा का पारंपरिक रास्ता पहलगाम, चंदनवाड़ी, शेषनाग, पंचतरणी से होकर जाता है.

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को राजभवन में बोर्ड सदस्यों की बैठक की. इसमें यात्रा के शेड्यूल के साथ ही कई जरूरी मुद्दों पर चर्चा हुई. कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की वापसी के कारण यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा.

पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द हो गई थी यात्रा

कोरोना के चलते पिछले साल अमरनाथ यात्रा को लेकर काफी खींचतान हुई थी. जम्मू के राजभवन में 22 अप्रैल को हां-ना-हां-ना का दौर चला था. पहले राजभवन ने अमरनाथ यात्रा निरस्त करने की जानकारी दी, लेकिन बाद में उस प्रेस रिलीज को ही कैंसिल कर दिया. घंटेभर बाद एक और प्रेस रिलीज में सफाई देते हुए कहा गया कि कोरोना के चलते तय तारीखों में यात्रा करवाना संभव नहीं है. हालांकि तब भी यात्रा होगी या नहीं, इस पर बाद में फैसला करने की बात कही गई थी. हालात को देखते हुए आखिरकार यात्रा रद्द कर दी गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस महीने के आखिर में बांग्लोदश की यात्रा पर जायेंगे पीएम मोदी

कैलाश मानसरोवर की यात्रा इस साल भी होनी मुश्किल, अब चीन पर निर्भरता होगी कम

फ्लायर्स को राहत, अब बिना बैगेज हवाई यात्रा होगी सस्ती, सिर्फ केबिन बैग ले जाने पर चुकानी होगी टिकट की कम कीमत

एम्स डायरेक्टर का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका, इसलिए बेवजह यात्रा न करें, सावधानी बरते

बंगाल में भाजपा की परिवर्तन यात्रा में तृकां कार्यकर्ताओं ने किया हमला, तीन लोग घायल

पास के लिए दर-दर भटक रहे रेल कर्मचारी, टिकिट खरीदकर यात्रा करने मजबूर, डबलूसीआरईयू सख्त

Leave a Reply