महाराष्‍ट्र:  सोलापुर में 1 रुपये लीटर बिका पेट्रोल, जुट गई सैकड़ों की भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

महाराष्‍ट्र:  सोलापुर में 1 रुपये लीटर बिका पेट्रोल, जुट गई सैकड़ों की भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

प्रेषित समय :09:10:56 AM / Fri, Apr 15th, 2022

नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र के सोलापुर शहर में लोगों को महज 1 रुपये के भाव पर पेट्रोल बांटा गया. खबर सुनते ही पेट्रोल पंप पर हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी जिन्‍हें काबू में करने के लिए पुलिस बुलाई गई. दरअसल, 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर महाराष्‍ट्र के एक स्‍थानीय नेता ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध स्‍वरूप लोगों को 1 रुपये लीटर पेट्रोल बांटा. इसका आयोजन करने वाले राहुल सर्वोगड का कहना है कि अगर मैं लोगों को पेट्रोल की कीमतों पर राहत दे सकता हूं तो सरकार क्‍यों नहीं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में महाराष्‍ट्र में पेट्रोल 120 रुपये लीटर से भी ज्‍यादा महंगा बिक रहा है.

सोलापुर के एक पेट्रोल पंप पर महज 1 रुपये में पेट्रोल बिकने की खबर सुनते ही लोग अपने वाहन लेकर भागे. चूंकि, इस कीमत पर पेट्रोल बांटने की शर्त पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर थी, इसलिए हर आदमी पहले इसका लाभ उठाना चाहता था. देखते-देखते पेट्रोल पंप पर हजारों का हुजूम उमड़ पड़ा और बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण के लिए पेट्रोल पंप संचालक को पुलिस बुलानी पड़ी.

राहुल सर्वोगड ने कहा कि हर आदमी को 1 रुपये के भाव पर सिर्फ एक लीटर पेट्रोल खरीदने की अनुमति दी गई. दरअसल, यह एक विरोध प्रदर्शन था ताकि सरकार को हमारी समस्‍याओं का अंदाजा हो सके. इस आयोजन के तहत कुल 500 लोगों को 1 रुपये लीटर की कीमत पर पेट्रोल बांटे गए. चूंकि, खबर सुनते ही सैकड़ों लोग जुट गए लिहाजा हमारा लक्ष्‍य दोपहर तक ही पूरा हो गया था. पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ इस तरह के विरोध प्रदर्शन का आयोजन सोलापुर में होने की सबसे बड़ी वजह ये भी है कि देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल महाराष्‍ट्र में ही बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर है तो कोल्‍हापुर में 121.50 रुपये, पुणे में 120.74 रुपये, ठाणे में 120.50 रुपये नागपुर में 120.15 रुपये, नासिक में 120.57 रुपये और परभणी में 123.53 रुपये लीटर पेट्रोल बिक रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दोस्तों ने शादी में गिफ्ट में किया पेट्रोल-डीजल, स्टेज पर जाकर दूल्हा-दुल्हन को दिया सरप्राइज

अब तक 10 रुपये से ज्‍यादा बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें नया रेट

सीएम योगी को धमकी देने वाले सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर चला BDA का बुलडोजर

मंहगाई की मार: पेट्रोल-डीजल के दाम 80 पैसे बढ़े, सीएनजी के दामों में भी 2.50 रुपये की हुई बढ़ोतरी

Leave a Reply