बीएसएफ में इन पदों पर निकली है भर्ती, जानें कैसे करना है आवेदन

बीएसएफ में इन पदों पर निकली है भर्ती, जानें कैसे करना है आवेदन

प्रेषित समय :09:18:01 AM / Sat, Apr 16th, 2022

सीमा सुरक्षा बल, BSF ने विभिन्न विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें मुख्य पृष्ठ पर उपलब्ध कैंडिडेट लॉगइन के लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद नए पेज पर उन्हें ‘रजिस्टर हियर’ पर क्लिक करना होगा और अपनी सभी जानकारी दर्ज करनी होगी. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद लॉगिन आईडी व पासवर्ड की मदद से उम्मीदवारों को लॉग इन करना होगा. उसके बाद अपना आवेदन पत्र भरकर एवं मांगे गए दस्तावेज अपलोड कर आवेदन जमा करना होगा.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ₹100 आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. हांलकी एससी / एसटी एवं अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. कुल 90 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें इंस्पेक्टर के 1, जूनियर इंजीनियर के 32 एवं सब इंस्पेक्टर के 57 पद शामिल हैं. 

आयु सीमा- पदों के लिए आयु सीमा की बात करें तो 18 से 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 अप्रैल 2022 से 30 मई 2022 तक चलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवान ने साथी जवान को गोली मारने के बाद की आत्महत्या, पंजाब के बाद बंगाल में घटना

सीमा पर घुसपैठ की साजिश नाकाम, बीएसएफ ने मार गिराये 3 पाकिस्‍तानी घुसपैठिये

वर पक्ष को चाहिए थी आफिसर बहू, प्यार में पागल लड़की बन गई बीएसएफ की फर्जी असिस्टेंट कमांडेट, जाना पड़ा जेल

भुज के क्रीक क्षेत्र में बीएसएफ ने जब्त की 11 पाकिस्तानी नाव

Leave a Reply