जय श्रीराम! शत्रुघ्न सिन्हा का अघोषित सियासी वनवास खत्म, अब जमेगा राजनीतिक रंग?

जय श्रीराम! शत्रुघ्न सिन्हा का अघोषित सियासी वनवास खत्म, अब जमेगा राजनीतिक रंग?

प्रेषित समय :21:54:01 PM / Sat, Apr 16th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. जिस जय श्रीराम के जयघोष से पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी पर सियासी हमला किया गया था, उसे लोकप्रिय बनाने में अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा का महत्वपूर्ण योगदान रहा है!

अस्सी के दशक में शत्रुघ्न सिन्हा की लोकप्रियता बीजेपी की सभाओं में भीड़ जुटाने में बहुत काम आई, जब बीजेपी का राजनीतिक आधार बेहद कमजोर था?

अस्सी के दशक के चुनावों में बांसवाड़ा जैसे छोटे शहर के कुशलबाग मैदान में बीजेपी की सभा थी, जहां बीजेपी का राजनीतिक आधार बहुत कमजोर था, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा के नाम से भारी भीड़ जुटी, शत्रुघ्न सिन्हा ने हमेशा की तरह बुलंद आवाज में जय श्रीराम के जयघोष के साथ अपना भाषण शुरू किया!

खैर, वर्ष 2014 से जब बीजेपी पर मोदी टीम का एकाधिकार शुरू हुआ, तो अटल-आडवाणी युग के पुराने अनेक नेताओं को सियासी संन्यास आश्रम में भेज दिया गया, तो शत्रुघ्न सिन्हा जैसे नेताओं को अघोषित सियासी वनवास दे दिया गया?

शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी की गलतियों, गलत नीतियों, गलत फैसलों पर जमकर निशाना साधा, लेकिन इसके बाद गुजरते समय के साथ ज्यों-ज्यों बीजेपी पर मोदी टीम का एकाधिकार मजबूत होता गया, त्यों-त्यों शत्रुघ्न सिन्हा राजनीति की मुख्यधारा से दूर होते गए, अंततः उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा पड़ा, परन्तु यह निर्णय करने में उन्होंने बहुत देर कर दी, नतीजा?

वे लोकसभा चुनाव लड़े और हार गए!

पर.... अब एक बार फिर से शत्रुघ्न सिन्हा ज्यादा ताकतवर होकर राजनीति की मुख्यधारा में लौटे हैं, शत्रुघ्न सिन्हा ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से क़रीब तीन लाख वोटों से जीत हासिल की है, लिहाजा देखना दिलचस्प होगा कि कमजोर पड़ते पीएम मोदी, ताकतवर होते शत्रुघ्न सिन्हा का सामना कैसे करते हैं?

खबर है कि.... लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी को तगड़ा सियासी झटका लगा है?

पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो की जीत हुई है, तो बिहार के बोचहां सीट से राजद के प्रत्याशी अमर पासवान ने जीत हासिल की है, जबकि महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तरी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जयश्री जाधव को जीत हासिल हुई है.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा सीट से भी राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस ने जीत हासिल की है, मतलब.... मोदी राज को देश की जनता ने नकार दिया है?

उप-चुनाव के नतीजों ने बता दिया है कि देश की जनता को सियासी नादान मानकर उसके साथ हर बार राजनीतिक ठगी संभव नहीं है! 

साहेब! अपने शत्रु को अपने से छोटा कभी मत समझना?

https://palpalindia.com/2022/03/21/Politics-actor-shatrughan-sinha-parliament-statements-modi-government-mamta-banerjee-news-in-hindi.html

https://twitter.com/PalpalIndia/status/1505936647166509057

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चार राज्यों की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को झटका, शत्रुघ्न सिन्हा ने सबको किया खामोश

लोकसभा उपचुनाव: पश्चिम बंगाल के आसनसोल से TMC उम्मीदवार होंगे शत्रुघ्न सिन्हा, ममता बनर्जी ने ट्वीट कर किया ऐलान

हुमा कुरैशी को शत्रुघ्न सिन्हा ने "मैजिक क्वीन" बताया

धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा ने लकी चार्म्स की वर्षा की

Leave a Reply