दिल्ली में डरा रहा कोरोना: कोविड मामलों में उछाल, अब फिर से शुरू होगी रैंडम सैम्पलिंग

दिल्ली में डरा रहा कोरोना: कोविड मामलों में उछाल, अब फिर से शुरू होगी रैंडम सैम्पलिंग

प्रेषित समय :12:34:17 PM / Sun, Apr 17th, 2022

​नई दिल्ली. कोरोना ने ​राजधानी में एक बार फिर अपने पैर फैलाना शुरू कर दिया है. शनिवार को राजधानी में कोरोना के 461 केसेज सामने आए. संक्रमण दर 5.33 प्रतिशत रही है. लगातार बढ़ती पॉजिटिविटी रेट को देखते हुए दिल्ली सरकार सचेत हो चुकी है और विभिन्न स्तर पर इसे काबू में रखने के प्रयास तेज कर दिए हैं. इस कड़ी में जानकारी मिली है कि एक बार फिर दिल्ली में रेंडम सैम्पलिंग शुरू होगी. मेट्रो स्टेशन, बस स्टॉप और बाजारों में रेंडम सैम्पलिंग के जरिए कोरोना पर नजर रखने का प्रयास किया जाएगा.

कोरोना की बढ़ती पॉजिटिविटी रेट को देखते हुए सरकार की ओर से कुछ कदम उठाए जाने की प्लानिंग चल रही है. इस कड़ी में टेस्टिंग स्टेप को एक कदम आगे ले जाने का सोचा जा रहा है. एचटी की खबर के अनुसार सोमवार यानी 18 अप्रैल से टेस्टिंग के नम्बर्स को बढ़ा दिया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमण की सही स्थिति सामने आ सके. यही कारण है कि भीड़ वाले इलाकों में रेंडम सैम्पलिंग प्रोसेस शुरू किया जाएगा. बताया जा रहा है कि यह सैम्पन​लिंग मंगलवार के बाद से शुरू हो जाएगी. जानकारी के अनुसार दिल्ली में प्रतिदिन एक लाख तक के सैम्पल्स की टेस्टिंग हो सकती है. ऐसे में यदि जरूरत पड़ी तो सरकार की ओर इस नम्बर को बढ़ा दिया जाएगा.

दूसरी तरफ 20 अप्रैल को होने वाली डीडीएमए की बैठक में भी कई अहम फैसले लिए जाएंगे. कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस सामने आ सकती है. इसके अलावा माना जा रहा है कि एक बार फिर मास्क की अनिवार्यता की जा सकती है. मास्क पर से प्रतिबंध हटने के बाद से लोगों ने इसका प्रयोग बिलकुल बंद कर दिया है. ऐसे में भीड़ वाली जगहों पर फिर से मास्क लगाने की अनिवार्यता लागू हो सकती है. इसके अलावा इस बैठक में स्कूलों के लिए भी गाइडलाइंस पर चर्चा हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा में बड़ा खुलासा, उपद्रवियों ने चलाई थी गोली, अब तक 9 लोग गिरफ्तार

दिल्ली विश्वविद्यालय में इन पदों पर बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी

दिल्ली में कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, सरकार ने सभी अस्पतालों से अलर्ट पर रहने को कहा

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

नोएडा और गाजियाबाद के बाद दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना की दस्तक, एक छात्र और टीचर कोरोना पॉजिटिव

Leave a Reply