नोएडा और गाजियाबाद के बाद दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना की दस्तक, एक छात्र और टीचर कोरोना पॉजिटिव

नोएडा और गाजियाबाद के बाद दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना की दस्तक, एक छात्र और टीचर कोरोना पॉजिटिव

प्रेषित समय :15:31:27 PM / Thu, Apr 14th, 2022

नई दिल्ली. कोरोना महामारी से दुनियाभर में जंग अभी तक जारी है. इस बीच देश के कई शहरों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. नोएडा और गाजियाबाद के बाद दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक दी है. दिल्ली के एक निजी स्कूलों में एक छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद क्लास के सभी छात्रों को छुट्टी दे दी गई है. आम आदमी पार्टी की विधायक और वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि अभी ऐसा सुनने में आया है कि एक बच्चे और एक टीचर को कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव हुआ है. उसके बाद उस क्लास के बच्चों को छुट्टी भी दे दी गई थी जैसा मैंने कहा कि हमने पूरी स्थिति पर कड़ी नजर रखी हुई है.

दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, 13 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 299 न‌ए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 2.49% हो गई है. हालांकि कोरोना के किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. बुधवार को पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 12022 लोगों के टेस्ट किए गए और 173 मरीज ठीक हुए थे. दिल्ली के एक स्कूल में एक छात्र और एक शिक्षक के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद चिंता बढ़ गई है. जिसके बाद प्रभावित छात्र के सभी साथियों को घर भेज दिया गया है. इससे पहले, नोएडा के चार स्कूलों के 23 स्कूली छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

कोरोना महामारी की वजह से दो साल के अंतराल के बाद ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए स्कूल खुलने के कुछ ही दिन बाद स्कूल परिसरों से संक्रमण की रिपोर्ट ने चिंता बढ़ा दी है. कोविड के कारण स्कूलों के लंबे समय तक बंद रहने से शिक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ा था. देश में डिजिटल विभाजन के कारण छात्रों का एक वर्ग पूरी तरह से खो गया था. यहां तक कि जो लोग वर्चुअल कक्षाओं में लॉग इन करने में सक्षम थे, उन्हें मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का सामना करना पड़ा क्योंकि वे अपने दोस्तों से कटे हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नोएडा के बहलोलपुर के शिव मंदिर में खंडित मिली मूर्तियां, फर्श पर खून के निशान मिलने से इलाके में तनाव

नोएडा अथॉरिटी का करोड़पति चौकीदार: प्लॉट-फ्लैट आवंटन में फर्जीवाड़ा कर कमाए करोड़ों, शाही है लाइफ स्‍टाइल

नोएडा में IGL की पाइपलाइन से गैस लीक का शक, 4 सेक्टरों के लोगों में दहशत

नोएडा के एक स्पा सेंटर में लगी भीषण आग, दो लोगों की दर्दनाक मौत

यूपी चुनाव: नोएडा पहुंची 1 लाख लीटर अवैध शराब और 8 करोड़ रुपये जब्त

Leave a Reply