छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने देर रात सीएएफ कैंप पर की अंधाधुंध फायरिंग, 4 जवान घायल

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने देर रात सीएएफ कैंप पर की अंधाधुंध फायरिंग, 4 जवान घायल

प्रेषित समय :08:23:11 AM / Mon, Apr 18th, 2022

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. बीजापुर के कुटरू थाना क्षेत्र के दरभा स्थिति सीएएफ (छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स) के कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. रविवार की रात करीब 11 बजे नक्सलियों ने कैंप पर फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले पर सीएएएफ के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

नक्सलियों की फायरिंग में सीएएफ के 2 और डीएफ के भी 2 जवानों समेत कुल चार जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों में से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए देर रात ही राजधानी रायपुर रेफर कर दिया गया. नक्सलियों और फोर्स में करीब 30 मिनट तक मुठभेड़ चली है. नक्सलियों की ओर से करीब 15 बीजीएल के गोले दागे गए हैं. नक्सलियों की ओर से अंधाधुंध फायरिंग की गई है.

बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि रविवार रात करीब 11 बजे नक्सलियों की ओर से दरभा कैंप पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी गई. इसके अलावा बीजीएल के गोले भी दागे गए हैं. सीएएफ के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की. जवाना को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गए. नक्सलियों के साथ हुए इस मुठभेड़ में 4 जवान घायल हुए, जिनमें से 2 का इलाज बीजापुर जिला अस्पताल में ही चल रहा है. जबकि 2 गंभीर घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है. नक्सलियों के हमले के बाद इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है. एसपी कश्यप ने कहा कि जवानों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को भी बड़ा नुकसान हुआ है. हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली फरार हो गए.

बता दें कि देर रात हुई मुठभेड़ के बाद सोमवार सुबह भी जंगल में सुरक्षा बलों की अलग-अलग टीम सर्चिंग के लिए निकली है. पुलिस द्वारा संभावना जताई जा रही है कि जवाबी कार्रवाई में कुछ नक्सली भी घायल हुए होंगे या फिर मारे गए होंगे. साथ ही कैंप के इतने करीब से हमला करने के बाद नक्सली बहुत दूर नहीं भागे होंगे. ऐसे में इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है. फिलहाल घायल सभी जवानों की स्थिति खबर से बाहर बताई जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने उपचुनाव में जीत के बाद किया खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने का ऐलान

छत्तीसगढ़: घर में लगी भीषण आग, धुएं के चलते बेहोश हुए बेटों की मां ने ऐसे बचाई जान

छत्तीसगढ़ में लगा महंगाई का झटका: विद्युत कंपनी ने की बिजली की कीमत में बढ़ोत्तरी

छत्तीसगढ़ के धमतरी में तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार तीन को कुचला, दो की मौत, एक घायल

छत्तीसगढ़: हाथियों ने युवती समेत तीन को मार डाला, हाथियों के दल का उत्पात, जान बचाकर भागे लोग, 8 गांवों में अलर्ट

Leave a Reply