दिल्ली हिंसा केस में बड़ी कार्रवाई, विहिप, बजरंग दल पर एफआईआर, बिना अनुमति निकाली थी शोभायात्रा

दिल्ली हिंसा केस में बड़ी कार्रवाई, विहिप, बजरंग दल पर एफआईआर, बिना अनुमति निकाली थी शोभायात्रा

प्रेषित समय :18:35:33 PM / Mon, Apr 18th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों पर भी केस दर्ज किया है. उन पर बिना परमिशन के शोभायात्रा निकालने का आरोप है. पुलिस ने विहिप के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को भी गिरफ्तार किया है. इधर, हनुमान जयंती दंगों के मुख्य आरोपी अंसार और असलम सहित 14 लोगों को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने असलम और अंसार की दो दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है. बाकी 12 आरोपियों को जुडिशियल कस्टडी में भेजा गया है.

आरोपी की पत्नी को हिरासत में लेने पहुंची पुलिस पर पथराव

दिल्ली के जहांगीरपुरी में सोमवार को एक बार फिर पथराव की घटना हुई. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम वीडियो फुटेज के आधार पर सोनू चिकना की पत्नी को हिरासत में लेने के लिए जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक स्थित मकान में गई थी. उसी दौरान कुछ लोगों ने घरों से पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी. सोनू चिकना वही शख्स है जिसने 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के दिन हिंसा के दौरान फायरिंग की थी. हालांकि, पुलिस ने बताया कि यह एक छोटी सी घटना थी, आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

इधर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि सोशल मीडिया पर हमारी नजर हैं. कुछ लोग ऐसे हैं जो चाहते हैं कि माहौल न सुधरे. सोशल मीडिया पर ऐसी गलत जानकारी और माहौल बिगाडऩे वाली पोस्ट करने वालों पर एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 2 नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है. हमारी अपील है कि अफवाहों पर ध्यान न दें. अगर कोई फैक्ट वैरिफाई करना है, तो आप सीधे पुलिस से बात करिए.

हिंसा से जुड़े 100 वीडियो सामने आए

हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों और एक नागरिक सहित 9 लोग घायल हुए हैं. अब तक इस हिंसा से जुड़े करीब 100 वीडियो सामने आ चुके हैं. इनके आधार पर पुलिस आरोपियों की पहचान कर रही है. दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर मेदालाल मीणा हिंसा के दौरान वहां सुरक्षा में तैनात थे. उनके हाथ में गोली लगी है. उन्होंने बताया कि पुलिस दोनों पक्षों को अलग कर रही थी, लेकिन देखते ही देखते दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में डरा रहा कोरोना: कोविड मामलों में उछाल, अब फिर से शुरू होगी रैंडम सैम्पलिंग

दिल्ली दंगे को संजय राउत ने बताया प्रायोजित, कहा- प्रधानमंत्री इस पर भी करें मन की बात

दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा में बड़ा खुलासा, उपद्रवियों ने चलाई थी गोली, अब तक 9 लोग गिरफ्तार

दिल्ली विश्वविद्यालय में इन पदों पर बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी

जीत की पटरी पर लौटी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स को 16 रन से हराया

Leave a Reply