जबलपुर में दो पक्षों में टकराव, पथराव, तोडफ़ोड़, बमबाजी, मची अफरातफरी, भगदड़

जबलपुर में दो पक्षों में टकराव, पथराव, तोडफ़ोड़, बमबाजी, मची अफरातफरी, भगदड़

प्रेषित समय :17:26:58 PM / Wed, Apr 20th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में शीतलामाई घमापुर क्षेत्र में उस वक्त भगदड़ व अफरातफरी मच गई, जब दो पक्षों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर टकराव हो गया, जिसके चलते दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव, बमबाजी व तोडफ़ोड़ कर दी. पथराव में दोनों पक्षों के लोगों के शरीर पर गंभीर चोटें आई है, वहीं आसपास खड़े वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंच गए, जिन्होने हालात पर काबू पाया. वहीं पुलिस ने एक पक्ष के लोगों के घर पर दबिश देकर भारी मात्रा में कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए है. घटना को लेकर देर रात से क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त है, जिसे देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

                         पुलिस के अनुसार बेस्ट टाइपिंग के सामने घमापुर क्षेत्र में रहने वाली आभा पटेल के घर पर करीब तीन माह पहले बाबिल कुचबंधिया ने बम फेंके थे, इसके बाद से कुचबंधिया समाज के लड़के हर वक्त बदला लेने की फिराक में रहते थे, यहां पर तक कि कई बार राजीनामा करने के लिए दबाव बना रहे थे. बीती रात 11.30 बजे के लगभग आभा पटेल खाना खाकर घर के बाहर टहल रही थी, तभी पवन कुचबंधिया, संदीप भैंसवार, तुषार कुचबंधिया सहित अन्य युवक आए और आभा के भाई आशीष का नाम लेकर गाली गलौज करने लगे, आभा द्वारा विरोध करने पर पथराव शुरु कर दिया, जिससे डर कर आभा अपने घर की ओर भागी, फिर भी पत्थर उनके पैर में लग गया. यहां तक कि तत्वों ने घर के सामने खड़ी कार सहित अन्य वाहनों में भी जमकर तोडफ़ोड़ की, शोर सुनकर कुछ लोग घरों से बाहर आए तो संदीप भैसवार ने बम निकालकर फेंकना शुरु कर दिए, बम के धमाकों से पूरा क्षेत्र दहल गया. वहीं दूसरे पक्ष के पवन कुचबंधिया उम्र 30 वर्ष के अस्पताल में भरती होने की खबर मिलते ही पुलिस पहुंच गई, जहां पर पवन ने बताया कि वह अपने मोहल्ले के सुमित कुचबंधिया के साथ बाईक से घमापुर जाने के लिए निकला, जब वह आभा पटेल के घर के सामने से गुजर रहा था, तभी गुढ़ी महाराज व आशीष पटेल ने रास्ता रोककर शराब की मांग की, मना करने पर मारपीट कर लाठी से हमला कर दिया, तभी मोहल्ले के संदीप, अमित कुचबंधिया सहित अन्य युवक बीच बचाव करने आए तो उनपर भी लाठी से हमला किया गया. दोनों पक्षों के बीच हुए टकराव के बाद जमकर पथराव किया गया, जिससे राह चलते लोगों ने भी अपना रास्ता बदल लिया, वहीं आसपास क्षेत्र के लोगों में भगदड़ व अफरातफरी मच गई. दोनों पक्षों के बीच हुए टकराव की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी भारी बल के साथ मौके पर पहुंच गए और दोनों पक्षों के लोगों को हटाया, पुलिस ने मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है. घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त है, जिसे देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया, अधिकारी देर रात तक लगातार भ्रमण करते रहे.

एक पक्ष के लोगों के घरों पर दी गई दबिश, भारी मात्रा मेंं मिली कच्ची शराब-

घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने बल के साथ कुचबंधिया मोहल्ला में संदीप  व शेरु कुचबंधिया के घर पर दबिश दी, जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद की है, संदीप के घर पर पुलिस को 40 लीटर जहरीली शराब व शराब बनाने के लिए उपयोग में आने वाले उपकरण भट्टी, दो चूल्हा, गैस सिलेंडर, लोहे के ड्रम, नौसादर मिला है. इसी तरह शेरु कुचबंधिया के घर से भी 60 लीटर कच्ची जहरीली शराब, शराब बनाने के उपकरण मिले है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 34 (2) के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

लम्बे समय से बनाई जा रही है शराब-

क्षेत्रीय लोगों की माने तो कुचबंधिया मोहल्ला क्षेत्र लम्बे समय से कच्ची शराब बनाने व बेचने का गढ़ बना हुआ है, जहां पर अधिकतर घरों में कच्ची शराब बनाकर बेचने का कारोबार किया जा रहा है, समय समय पर पुलिस ने दबिश दी लेकिन आज तक कारोबार बंद न हो सका. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेडिकल विवि में अराजकता व्याप्त, एमपी स्टूंडेट यूनियन ने किया प्रदर्शन, सौंपा मांग पत्र (जबलपुर

AIRF के असिस्टेंट जनरल सैक्रेट्री निर्वाचित होने पर प्रथम नगर आगमन पर मुकेश गालव का जबलपुर में भव्य स्वागत

जबलपुर को मिला इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड, देश में तीसरा स्थान हासिल किया

Leave a Reply