जबलपुर में भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई 14 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन

जबलपुर में भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई 14 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन

प्रेषित समय :16:34:56 PM / Wed, Apr 20th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित मनमोहन नगर में उद्योग विभाग को दी गई जमीन से भूमाफिया आसिफ के अवैध कब्जे को जमींदोज कर दिया गया है, आसिफ ने करीब दस हजार वर्गफीट में कब्जा किया था, इसके अलावा राजेश खटीक द्वारा 3 हजार वर्गफीट में कब्जा कर बनाई गई गौशाला को भी हटाया गया है. 14 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन से हटाए गए अवैध कब्जों को लेकर क्षेत्र में हड़कम्प मचा रहा.

                                   जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि मनमोहन नगर गायत्री मंदिर के पास उद्योग विभाग की करीब दस हजार वर्गफीट जमीन को भूमाफिया आसिफ निवासी गोहलपुर द्वारा कब्जा कर बाउंड्रीवाल, सड़क का निर्माण कर कब्जा कर लिया गया था, जहां पर अवैध गतिविधियां संचालित की जा रही थी, इस बात की शिकायत मिलने पर आज आसिफ के अवैध कब्जों को जमींदोज कर दिया गया, आसिफ के कब्जे से मुक्त कराई गई शासकीय जमीन की कीमत करीब 6 करोड़ रुपए है, यहां पर 12 लाख रुपए की लागत से सडक का निर्माण किया गया था, गौरतलब है कि शासन द्वारा उद्योग विभाग को इंडस्ट्रियल हब बनाने के लिए 26 .27 एकड़ जमीन आवंटित की गई है. इस तरह से आज जिला प्रशासन की टीम ने उद्योग भवन को आवंटित की गई 23 हजार वर्गफीट से अवैध कब्जों को हटाकर 14 करोड़ रुपए की जमीन मुक्त कराई गई.

3 हजार वर्गफीट में गौशाला का निर्माण-

इसी तरह मनमोहन नगर में ही राजेश खटीक द्वारा तीन हजार वर्गफीट में गौशाला का निर्माण कर लिया गया है, जहां पर राजेश खटीक द्वारा मवेशी रखकर कारोबार किया जा रहा था, इस अवैध कब्जे को भी जिला प्रशासन की टीम ने जमींदोज कर दिया. उक्त जमीन की कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपए बताई जा रही है.

दस हजार वर्गफीट में पचौरी पेट्रोल का कब्जा-

इन दोनों कार्रवाई के अतिरिक्त उद्योग विभाग की ही दस हजार वर्गफीट जमीन पर पचौरी पेट्रोल पम्प के संचालक का कब्जा मिला, उक्त जमीन को पचौरी पेट्रोल पम्प के संचालक को किसी अन्य व्यक्ति ने दस्तावेजों में हेरफेर कर बेचा था, इस जमीन की कीमत भी करीब 6 करोड़ रुपए है. पंप के कर्मचारियों का कहना था कि जब जमीन खरीदी गई तब यहां पर निर्माण रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

घूमने के शौकीन हैं तो मध्यप्रदेश का सांची स्तूप देखने जरूर जाएं

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

Leave a Reply