पीएम मोदी के लिए जैसी भूमिका अमित शाह ने निभाई, पीके यदि राहुल गांधी के लिए निभा सकें तो ही कांग्रेस से जुड़ने का फायदा है?

पीएम मोदी के लिए जैसी भूमिका अमित शाह ने निभाई, पीके यदि राहुल गांधी के लिए निभा सकें तो ही कांग्रेस से जुड़ने का फायदा है?

प्रेषित समय :08:32:22 AM / Wed, Apr 20th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाने में सबसे महत्वपूर्ण योगदान अमित शाह का है! नरेंद्र मोदी अनेक मोर्चों पर बेहद कमजोर हैं, जैसे प्रेस का सामना नहीं करते हैं, लेकिन.... उनकी हर कमजोरी को ढकने का, उन्हें सियासी सुरक्षा देने का काम अमित शाह ने सफलतापूर्वक ही किया है?

पीएम मोदी की डिग्री जैसे कई विवादास्पद सवालों के जवाब पीएम मोदी के बजाए, अमित शाह ने ही दिए हैं? यही नहीं, राजनीति में अनेक ऐसे मौके आते हैं जब व्यक्ति स्वयं अपनी बात, अपना पक्ष ठीक से रख नहीं पाता है, ऐसे मौकों पर अमित शाह जैसे सशक्त सहयोगी की बहुत जरूरत होती है?

दरअसल, योग्य होने के बावजूद राहुल गांधी जरूरी सियासी कामयाबी नहीं हासिल कर सकें हैं, तो इसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि उनके पास अमित शाह जैसा सियासी सारथी नहीं है!
खबरें हैं कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक 16 अप्रैल 2022 को हुई है, इससे करीब दस माह पहले भी ऐसी बैठक हुई थी, लेकिन तब बात बनी नहीं थी, परन्तु इस बार लगता है कि कोई नया सियासी समीकरण बन सकता है?

उल्लेखनीय है कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब तक पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह, आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश में जगन रेड्डी, तमिलनाडु में डीएमके नेता एमके स्टालिन आदि को अपनी प्रोफ़ेशनल पॉलिटिकल सर्विस दे चुके हैं और ज्यादातर सफल भी रहे हैं!

लोकसभा चुनाव 2024 करीब आ रहे हैं, लिहाजा यदि इस बार पीके कांग्रेस के साथ आते हैं, तो सबकी नज़रें उनकी भूमिका पर रहेंगी? सियासी सयानों का मानना है कि यदि पीके कांग्रेस में छाई सियासी सुस्ती को तोड़कर उत्साह जगानेवाली असरदार चुनावी रणनीति बनाने में कामयाब रहते हैं, तो 2024 में कांग्रेस राजनीतिक करिश्मा दिखा सकती है, क्योंकि मोदी सरकार की नाकामयाबी के कारण बीजेपी से जनता का तेजी से मोहभंग हो रहा है, ऐसे में जनता को कांग्रेस विकल्प के तौर पर नजर आती है, तो केंद्र की सत्ता का समीकरण भी बदल जाएगा!

पल-पल इंडिया ने बहुत पहले कहा था, जो प्रशांत किशोर के प्रेजेंटेशन में सामने आया है! पीके को भी कांग्रेस की जरूरत है, क्योंकि....
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1516085020166791174
https://palpalindia.com/2022/04/18/politics-Pal-Pal-India-Prashant-Kishor-Presentation-PK-Congress-Media-Political-Analysis-news-in-hindi.html
पीके जानते-पहचानते हैं कांग्रेस की सियासी ताकत! इसीलिए....
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1516455429114527748
https://palpalindia.com/2022/04/19/delhi-Strategist-Prashant-Kishor-PK-Know-Congress-Political-Management-Lok-Sabha-Elections-2024-Rahul-Gandhi-Priyanka-Gandhi-news-in-hindi.html
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पीएम मोदी का पॉलिटिकल मेकअप उतरने लगा, तो पार्टी में विरोधी विचार भी उभरने लगे?

अभिमनोजः पीएम मोदी का पॉलिटिकल मेकअप उतरने लगा, तो पार्टी में विरोधी विचार भी उभरने लगे?

21 अप्रैल को पीएम मोदी लाल किले से देश को करेंगे संबोधित, सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व का मौका

गुजरात से भारत दौरे की शुरुआत करेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन, करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

Leave a Reply