प्लेन से खतरा बताकर खाली कराया गया 'अमेरिकी संसद भवन'

प्लेन से खतरा बताकर खाली कराया गया

प्रेषित समय :08:54:20 AM / Thu, Apr 21st, 2022

वाशिंगटन: ‘द यूएस कैपिटल’ (अमेरिकी संसद भवन) को कुछ समय के लिए खाली करा लिया गया था. पुलिस ने एक विमान से ‘खतरे’ का हवाला देते हुए परिसर को खाली करने का आदेश दिया था. यूएस कैपिटल पुलिस ने कहा कि वह एक ऐसे विमान पर नजर रख रहे हैं जो संभावित खतरा पैदा कर सकता है. हालांकि, कुछ ही देर बाद यह कहते हुए एक अपडेट जारी किया गया कि विमान से कोई खतरा नहीं है. यूएस कैपिटल पुलिस के एक अपडेट में कहा, ‘विमान अब कैपिटल कॉम्प्लेक्स के लिए खतरा नहीं है और यूएससीपी पुनः प्रवेश के लिए भवन को तैयार कर रहा है.’ पुलिस ने कहा कि यूएस कैपिटल कॉम्प्लेक्स को ‘बहुत सावधानी के साथ खाली कराया गया था.’ विशेष रूप से, जब कॉम्प्लेक्स को खाली करने का आदेश जारी किया गया था, तब सदन और सीनेट सत्र में नहीं थे.

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘मिलिट्री एप्रिसिएशन नाइट’ के दौरान ‘द यूएस कैपिटल कॉम्प्लेक्स’ के पास स्थित एक स्पोर्ट्स स्टेडियम में पैराशूट का प्रदर्शन हो रहा था. ‘यूएस कैपिटल खाली करने के आदेश के बीच भवन के पास कुछ लोगों को पैराशूट से उतरते करते देखा. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वे कहां उतरे.’ एक अन्य ट्वीट में गैरेट हाके ने कहा कि वे लोग ‘आर्मी गोल्डन नाइट्स’ के एक प्रदर्शन का हिस्सा थे और नेशनल पार्क में पैराशूट से उतर रहे थे.

बताया गया कि यूएस कैपिटल के अधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम को लेकर ठीक से समन्वय नहीं स्थापित किया गया था. जिस विमान से यूएस कैपिटल को खतरे की संभावना जताई गई, वह स्थानीय समयानुसार शाम करीब 6:50 बजे एंड्रयूज पर उतरा. गौरतलब है कि पिछले साल 6 जनवरी को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के एक समूह द्वारा ‘द यूएस कैपिटल’ पर धावा बोल दिया था. उन्होंने परिसर के अंदर बड़े पैमाने पर हंगामा किया था और यहां तक ​​कि पुलिसकर्मियों से भी भिड़ गए थे. इसके बाद से कैपिटल हिल में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में दो सिख पुरुषों पर घातक हमला, पगड़ी उतारी, डंडे से पीटा

अफगानिस्तान, स्पेस, अमेरिकी कंपनियों को न्यौता, भारत और अमेरिका के बीच 2+2 बातचीत में इन मुद्दों पर हुई बात

अमेरिका का यू-टर्न, रूस से तेल खरीदने पर भारत को चेतावनी देने से किया इनकार

अमेरिका: H-1B वीजा धारकों के जीवनसाथियों को मिलेगा ऑटोमैटिक वर्क परमिट

अमेरिका: H-1B वीजा धारकों के जीवनसाथियों को मिलेगा ऑटोमैटिक वर्क परमिट

Leave a Reply