देश में बढ़ा कोरोना की चौथी लहर का खतरा: दिल्ली में मिले ओमिक्रॉन के 9 सब-वैरिएंट

देश में बढ़ा कोरोना की चौथी लहर का खतरा: दिल्ली में मिले ओमिक्रॉन के 9 सब-वैरिएंट

प्रेषित समय :19:26:45 PM / Thu, Apr 21st, 2022

दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण की चौथी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है, देश के अनेक राज्यों में कोरोना के नये मामलों की संख्या में इजाफा हो रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं.

जानकारी के अनुसार दिल्ली में जीनोम सिक्वेंसिंग में बीए.2.12.1 समेत ओमिक्रॉन के 9 सब वैरिएंट की पुष्टि हुई है. एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि दिल्ली में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज कम हैं. 99 प्रतिशत कोविड बेड खाली हैं. एक चार महीने का बच्चा ऑक्सीजन सपोर्ट पर है.

डॉ कुमार ने कहा कि अगर माता-पिता वैक्सीन नहीं लेते हैं, तो बच्चों को खतरा हो सकता है. फिलहाल बच्चों को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है. इसलिए 12 साल से कम आयु के बच्चों को अधिक जोखिम है. उन्होंने आगे कहा कि लगभग 2 साल से स्कूल बंद हैं. इसलिए इसे अब और बंद नहीं किया जाना चाहिए.

वहीं पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के 1009 केस सामने आए हैं, जबकि एक शख्स की मौत हो गई है. बीते कई दिनों से दिल्ली में मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमण दर 5.70 प्रतिशत पहुंच गई है. 314 लोग रिकवर हुए है. वहीं देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 2,380 नए मामले सामने आए हैं, 1231 लोग डिस्चार्ज हुए और 56 की मौत हुई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में कोरोना के XE वैरिएंट को लेकर अलर्ट, चौथी लहर का खतरा..!

देश में घटे कोरोना के केस, नए मामलों में 43 फीसदी की गिरावट

सीएम नीतिश कुमार का ऐलान: बिहार में कोरोना की बूस्टर डोज के लिए नहीं लगेगा पैसा, सरकार उठाएगी खर्च

योगी सरकार की कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, गाजियाबाद-लखनऊ समेत इन 7 जिलों में मास्क लगाना जरूरी

योगी सरकार की कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, गाजियाबाद-लखनऊ समेत इन 7 जिलों में मास्क लगाना जरूरी

Leave a Reply