आईपीएल: रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स जीती, मुंबई लगातार 7 मैच हारने वाली पहली टीम बनी

आईपीएल: रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स जीती, मुंबई लगातार 7 मैच हारने वाली पहली टीम बनी

प्रेषित समय :08:40:01 AM / Fri, Apr 22nd, 2022

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियन को तीन विकेट से हरा दिया। आईपीएल के 15वें सीजन में यह मुंबई की लगातार सातवीं हार है. आईपीएल अंकतालिका में मुंबई की टीम सबसे निचले पायदान पर है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में नौवें स्थान पर है. सीएसके ने 7 में दो मुकाबले जीते हैं जबकि पांच मुकाबले हारे हैं.

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम शुरुआती विकेट गंवाने के बावजूद अच्छा स्कोर बनाने में सफल रहे थे. हमने अच्छी चुनौती पेश की और गेंदबाजों ने हमें मैच में बनाये रखा. लेकिन हम सभी जानते हैं कि शांतचित्त एमएस धोनी क्या कर सकते हैं. अंत में धोनी और ड्वेन प्रिटोरियस ने मैच हमसे छीन लिया. हमने अंत में उन पर दबाव बनाये रखा था.’’ धोनी (नाबाद 28 रन) ने ‘फिनिशर’ की अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभाते हुए सीएसके को अंतिम गेंद में जीत दिलायी जिससे मुंबई इंडियंस को लगातार सातवीं हार का सामना करना पड़ा. 

रोहित ने हालांकि कहा, ‘‘शीर्ष क्रम पर ऊंगली उठाना मुश्किल है. अगर आप दो या तीन विकेट जल्दी गंवा देते हो तो मुश्किल होगी ही.’’ मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा की नाबाद 51 रन की अर्धशतकीय पारी से खराब शुरुआत से उबरते हुए सात विकेट पर 155 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा ने कहा, ‘‘जिस तरह से मैच जा रहा था, हम काफी तनाव में थे. लेकिन हम जानते थे कि खेल का महान ‘फिनिशर’ खेल रहा है और अगर वह अंतिम गेंद खेला तो वह मैच खत्म करेगा ही.’’ उन्होंने कहा, ‘‘धोनी ने दुनिया को दिखा दिया कि वह अब भी मैच का ‘फिनिशर’ है. ’’

मुंबई इंडियस के 150 रन से ज्यादा के स्कोर में सीएसके के खराब क्षेत्ररक्षण का भी योगदान रहा जिसने कई बार विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को जीवनदान दिये और कप्तान जडेजा ही दो बार कैच लपकने में विफल रहे. जडेजा ने कहा, ‘‘मैं कभी भी क्षेत्ररक्षण को हल्के में नहीं लेता और इस पर काम करना होगा. हमें अपने क्षेत्ररक्षण पर कुछ काम करना होगा और कैच लेने होंगे क्योंकि हम हर मैच में कैच नहीं छोड़ सकते.’’

सीएसके के बायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज मुकेश चौधरी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए तीन ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिसमें पहले ही ओवर में दो विकेट झटकना शामिल रहा. इससे उन्हें ‘प्लेयर आफ द मैच’ चुना गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने केकेआर को 7 रन से हराया

आईपीएल: दिल्‍ली कैपिटल्‍स का खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, क्‍वारंटीन हुई पूरी टीम, पुणे जाना भी हुआ कैंसल

आईपीएल: फिर हारी चेन्नई सुपर किंग्स, डेविड मिलर और राशिद खान ने गुजरात को जिताई हारी हुई बाज़ी

आईपीएल: हैदराबाद ने जमाया जीत का चौका, पंजाब को 7 विकेट से हराया, उमरान ने लिए 4 विकेट

Leave a Reply