अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत की मस्जिद में नमाज के दौरान हुए बम विस्फोट में 33 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत की मस्जिद में नमाज के दौरान हुए बम विस्फोट में 33 लोगों की मौत

प्रेषित समय :08:11:14 AM / Sat, Apr 23rd, 2022

काबुल. अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज की एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 50 लोग घायल हो गए हैं. तालिबान के प्रवक्ता ने बताया कि इस्लामिक स्टेट द्वारा दो अलग अलग घातक हमलों के दावे के एक दिन बाद यह विस्फोट हुआ है. 

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्वीट कर कहा कि उत्तरी प्रांत कुंदुज की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में मारे गए 33 लोगों में बच्चे भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि हम इस अपराध की निंदा करते हैं और शोक संतप्त लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटोज में कुंदुज शहर के उत्तर में सूफियों के साथ लोकप्रिय मावलवी सिकंदर मस्जिद की दीवारों को विस्फोट के बाद क्षतिग्रस्त दिखाया गया है. साथ ही जगह-जगह शवों के चिथड़े व लोथड़े दिखाई दे रहे हैं.

मस्जिद के पास एक दुकान के मालिक मोहम्मद एसाह ने कहा कि मस्जिद का नजारा भयावह था. मस्जिद के अंदर नमाज पढऩे वाले सभी लोग या तो घायल हो गए या मारे गए. स्थानीय जिला अस्पताल की एक नर्स ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 30 से 40 लोगों के घायल हुए हैं.

बताया जा रहा है कि यह विस्फोट, इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में एक शिया मस्जिद पर बम हमले का दावा करने के एक दिन बाद हुआ है. पूर्व के हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए और 58 लोग घायल हो गए. उन्होंने गुरुवार को कुंदुज शहर में एक अलग हमले का भी दावा किया, जिसमें चार लोग मारे गए और 18 घायल हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की एयरस्ट्राइक, 40 से ज्यादा लोगों की मौत, तालिबान सरकार ने कहा- सब्र का इम्तेहान न लें

अफगानिस्तान: तालिबान ने अब तक 500 सरकारी अफसरों की हत्या की, अमेरिका की मदद करने का था आरोप

अफगानिस्तान, स्पेस, अमेरिकी कंपनियों को न्यौता, भारत और अमेरिका के बीच 2+2 बातचीत में इन मुद्दों पर हुई बात

भारत ने पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को भेजा दो हजार मीट्रिक टन गेहूं की तीसरी खेप

अफगानिस्तान में छूटे अमेरिकी सेटेलाइट फोन्‍स पहुंचे कश्मीर, आतंकी कर रहे इस्‍तेमाल

Leave a Reply