भारत ने पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को भेजा दो हजार मीट्रिक टन गेहूं की तीसरी खेप

भारत ने पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को भेजा दो हजार मीट्रिक टन गेहूं की तीसरी खेप

प्रेषित समय :12:25:29 PM / Wed, Mar 9th, 2022

नई दिल्ली. भारत ने मानवीय सहायता के तौर पर पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को दो हजार मीट्रिक टन गेहूं की तीसरी खेप मंगलवार को भेजी.भारत ने 22 फरवरी को 2500 मीट्रिक टन गेहूं पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को भेजा था, जो 26 फरवरी को जलालाबाद शहर पहुंच गया था.भारत ने मानवीय सहायता के तौर पर पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को दो हजार मीट्रिक टन गेहूं की तीसरी खेप मंगलवार को भेजी.भारत ने 22 फरवरी को 2500 मीट्रिक टन गेहूं पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को भेजा था, जो 26 फरवरी को जलालाबाद शहर पहुंच गया था.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करके कहा, ‘अफगानिस्तान के लोगों को सहयोग करने का हमारा अथक प्रयास जारी है. आज 2000 मीट्रिक टन गेहूं की तीसरी खेप को अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के लिए रवाना किया गया. ’उन्होंने कहा, ‘यह अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्यान्न कार्यक्रम के तहत वितरित किये जाने वाले 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं भेजने की भारत की प्रतिबद्धता का हिस्सा है. ’

भारत ने गत वर्ष सात अक्टूबर को पाकिस्तान को अपने सड़क मार्ग से अफगानिस्तान तक 50 हजार टन गेहूं पहुंचाने देने का प्रस्ताव भेजा था, जिस पर पड़ोसी देश ने 24 नवम्बर को सकारात्मक जवाब दिया था.इसके बाद दोनों देश गेहूं की खेप अफगानिस्तान भेजने को लेकर तौर-तरीकों के निर्धारण के लिए परस्पर सम्पर्क बनाये हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चुनाव खत्‍म होते ही बढ़े सीएनजी के रेट, दिल्ली-एनसीआर में बड़ा इजाफा, इन शहरों में भी बढ़ी कीमत

लखनऊ से दिल्ली आ रही फ्लाइट में लावारिस पड़े बैग में मिला 42 लाख का गोल्ड, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हुआ हमला, आप ने लगाया बीजेपी पर हमला कराने का आरोप

शराब की बोतल पर फिलहाल नहीं लिखी जाएगी स्वास्थ्य चेतावनी, दिल्ली HC का नोटिस जारी करने से इनकार

जबलपुर की शांतिबाई का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेगे सम्मान

Leave a Reply