राजस्थान: सीएम गहलोत का बड़ा बयान, कहा- 1998 से सोनिया गांधी के पास रखा है मेरा इस्तीफा

राजस्थान: सीएम गहलोत का बड़ा बयान, कहा- 1998 से सोनिया गांधी के पास रखा है मेरा इस्तीफा

प्रेषित समय :10:08:05 AM / Sun, Apr 24th, 2022

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने राजस्थान राज्य सेवा परिषद के राज्य स्तरीय सम्मेलन में कहा कि मेरा इस्तीफा 1998 से सोनिया गांधी के पास है. जब प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलेगा तो किसी को पता नहीं चलेग. यह काम रातोंरात हो जाएगा. इस पर कोई चर्चा और चिंतन नहीं होंगे. इसलिए मुख्यमंत्री बदलने की अफवाहों पर ध्यान न दें.

सीएम गहलोत ने कहा कि मीडिया में चर्चा चलती रहती है कि सरकार या मुख्यमंत्री बदल रहा ह,ै लेकिन आप लोग चिंता न करें. जब मैं पहली बार सीएम बना तब से मैंने सोनिया गांधी को अधिकृत कर रखा है. मेरा इस्तीफा उन्हीं के पास है. अगर कुछ होगा तो लोगों को कानोंकान ही पता नहीं चलेगा.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट की सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के बाद ये चर्चा तेजी से शुरू हो गई थी कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी क्या नेतृत्व परिवर्तन करने जा रही है? क्या पार्टी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जगह सचिन पायलट को कमान सौंपने जा रही है? मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस चर्चा पर खुलकर जवाब दिया. 

उन्होंने ने कहा कि उनका इस्तीफा परमानेंट सोनिया गांधी के पास में रखा हुआ है. सोनिया गांधी अधिकृत है वह जब चाहे फैसला कर सकती है लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि आप इन अफवाहों पर ध्यान ना दें. मैं दो-तीन दिन से ऐसी चर्चा सुन रहा हूं कि मुख्यमंत्री बदल रहा है. जब मुख्यमंत्री बदलना होगा तो किसी को कानोंकान भनक नहीं लगेगी.

सचिन पायलट और सोनिया गांधी की मुलाकात के दौरान भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में कार्यक्रम में डेढ़ साल पहले उनकी सरकार गिराने की साजिश की फिर याद दिलाने की कोशिश की. राजनीतिक विश्लेषक मान रहे हैं कि प्रशांत कुमार ने जिस तरीके से राजस्थान समेत चार राज्यों के चुनाव को लेकर फीडबैक दिया कि इन राज्यों में वापसी कैसे मुमकिन है. उसमें राजस्थान में नेतृत्व का एक मसला भी शामिल माना गया है. इसी को देखते हुए राजस्थान में सुगबुगाहट तेज हो गई है कि क्या कांग्रेस नेतृत्व में राजस्थान को लेकर कोई बड़ा फैसला करने जा रहा है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के अलवर में मंदिर को बुलडोजर से किया जमींदोज, कांग्रेस का आरोप- बीजेपी के बोर्ड ने तोड़ा

राजस्थान: झुंझुनूं में भीषण सड़क हादसा, पिकअप पलटने से 11 श्रद्धालुओं की मौत, 10 गंभीर

राजस्थान: सरकारी अस्पताल की शिशु नर्सरी के वार्मर में हुआ शॉर्ट सर्किट, 2 बच्चों की मौत

राजस्थान के बारां जिले में आधी रात को धमाके साथ उड़ गया मकान, डॉक्टर की मौत

राजस्थान में जल संकट गहराया: रेलवे ने जोधपुर से पाली के लिए चलाई वाटर ट्रेन, 3 माह तक चलेगी

Leave a Reply