राजस्थान: झुंझुनूं में भीषण सड़क हादसा, पिकअप पलटने से 11 श्रद्धालुओं की मौत, 10 गंभीर

राजस्थान: झुंझुनूं में भीषण सड़क हादसा, पिकअप पलटने से 11 श्रद्धालुओं की मौत, 10 गंभीर

प्रेषित समय :17:14:57 PM / Tue, Apr 19th, 2022

झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझनूं जिले में मंगलवार को बड़ा अमंगल हो गया. झुंझुनूं जिले के गुढ़ागौडज़ी थाना इलाके में श्रद्धालुओं से भरी एक पिकअप पलट जाने से11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गये. हादसा इतना भीषण था कि 9 श्रद्धालुओं ने तो  मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं 2 घायल श्रद्धालु की झुंझुनूं अस्पताल पहुंचते ही मौत हो गई. हादसा दोपहर करीब पौने तीन बजे स्टेट हाइवे नंबर 37 पर गुढ़ागौडज़ी के पास हुआ. पिकअप में सवार सभी श्रद्धालु लोहार्गल से वापस अपने गांव लौट रहे थे. इसी दौरान ये हादसा हो गया. हादसे के शिकार हुये सभी मृतक अहीरों की ढाणी तन खेतड़ी के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

इतने बड़े हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. गुढ़ागौडज़ी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला और ग्रामीणों की सहायता से घायलों को तत्काल झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल भिजवाया. वहीं जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपाल सिंह भी तुरंत मौके पहुंच गये. हादसे में घायलों की बड़ी संख्या देखते हुये जिला अस्पताल में अलर्ट कर दिया गया.

चार गंभीर घायल जयपुर किये रेफर

बीडीके अस्पताल में सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने कमान संभाली और तत्काल घायलों का इलाज शुरू करवाया. वहीं पुलिस और प्रशासन के अन्य अधिकारी भी अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं में जुट गये. घायलों में से चार की हालत गंभीर होने के कारण उनको प्राथमिक उपचार देकर तत्काल जयपुर रेफर कर दिया गया. रेफर किये गये घायलों में राहुल, सावित्री, विमला और उषा शामिल हैं.

बजरी से भरे ट्रक को देखकर असहज हो गया पिकअप चालक

प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि हादसे के शिकार हुये लोग एक की गांव के और एक ही कुनबे हैं. ये सब सुबह शेखावाटी के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल लोहार्गल स्नान करने गये थे. पिकअप श्रद्धालुओं से ओवरलोड थी. वापसी में गुढ़ागौडज़ी के पास सड़क किनारे बजरी से भरा एक ट्रक खड़ा था. इसके कारण पिकअप चालक असहज हो गया और वह गाड़ी पर नियंत्रण खो बैठा. इससे ओवरलोड पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई और नौ लोगों की जान चली गई और इतने ही लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने केकेआर को 7 रन से हराया

राजस्थान के बारां जिले में आधी रात को धमाके साथ उड़ गया मकान, डॉक्टर की मौत

राजस्थान में जल संकट गहराया: रेलवे ने जोधपुर से पाली के लिए चलाई वाटर ट्रेन, 3 माह तक चलेगी

बीसवीं सदी के सियासी तौर-तरीकों से चुनाव कैसे जीतेगी कांग्रेस? राजस्थान मॉडल ही जीत दिला सकता है!

आईपीएल: गुजरात टाइटंस की चौथी जीत, राजस्थान को 37 रन से हराकर पहुंची टॉप पर

Leave a Reply