बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

प्रेषित समय :20:34:50 PM / Sun, Apr 24th, 2022

मुंबई. बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के प्लेआफ व फाइनल के लिए वेन्यू का ऐलान कर दिया है. इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर जरूर आई है. आईपीएल का फाइनल देखने के लिए स्टेडियम की क्षमता के 100 फीसदी दर्शक मौजूद रहेंगे.  बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बोर्ड की बैठक के बाद इस बात की पुष्टि की कि तीन टीमों की महिला चैलेंजर का आयोजन 24 से 28 मई तक लखनऊ में होगा.

आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच 24 और 26 मई को कोलकाता में खेले जाएंगे, जबकि दूसरा क्वालीफायर और फाइनल 27 और 29 मई को अहमदाबाद में खेले जाएंगे. इन मैचों में स्टेडियम में दर्शकों की पूरी मौजूदगी होगी. बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने मीडिया से कहा कि महिला चैलेंजर सीरीज 24 से 28 मई के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगी. उन्होंने कहा कि जहां तक पुरुषों के आईपीएल नॉकआउट चरण के मैचों का संबंध है, यह कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा. इसमें 22 मई को लीग चरण के समापन के बाद खेले जाने वाले मैचों के लिए दर्शकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति की मंजूरी होगी.

उल्लेखनीय है कि आईपीएल में इस बार दस टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी टीमों को लीग चरण में 14 मैच खेलने का मौका मिलेगा. लीग चरण समाप्त होने पर जिन 4 टीमों के सबसे ज्यादा अंक होंगे, वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. इसके बाद चार टीमों के बीच मैच होंगे. बाकी छह टीमों का आईपीएल वहीं पर खत्म हो जाएगा. पहले दो स्थान पर रहने वाली टीमों के पास फाइनल में जाने के दो मौके होंगे, वहीं नीचे की दो टीमों को पहला ही मैच जीतकर आगे जाना होगा. इस वक्त सभी टीमें अपना पूरा जोर लगा रही हैं, देखना होगा कि इस बार कोई पुरानी टीम चैंपियन बनती है या फिर नया चैंपियन मिलता है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी का बेंगलुरु की पिच पर बड़ा फैसला, बीसीसीआई को झटका, 3 दिन में खत्म हुआ था मैच

भारतीय क्रिकेटर्स को IPL में भी फॉलो करना होगा बीसीसीआई का फिटनेस प्‍लान

बीसीसीआई ने जारी किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, हार्दिक पांड्या, पुजारा समेत इन खिलाडिय़ों को हुआ नुकसान

बीसीसीआई ने IPL 2022 के शेड्यूल का किया ऐलान, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

आईपीएल के मेगा ऑक्शन इस तारीख से होगी, बीसीसीआई ने बताया 2 दिन तक चलेगी नीलामी

Leave a Reply