ई व्हीकल में आग लगने की घटनाओं के बीच ओला ने वापस बुलाए 1441 ई-स्कूटर

ई व्हीकल में आग लगने की घटनाओं के बीच ओला ने वापस बुलाए 1441 ई-स्कूटर

प्रेषित समय :18:00:20 PM / Sun, Apr 24th, 2022

नई दिल्ली. बैटरी में बढ़ती आग लगने की घटनाओं के बीच ओला इलेक्ट्रिक ने अपने 1,441 ई-स्कूटर्स को वापस बुला लिया है. कंपनी के एक बयान के अनुसार वाहनों में आग लगने की घटनाओं को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. कंपनी ने कहा कि पुणे में 26 मार्च को हुई आग की घटना की जांच जारी है और शुरुआती जांच में पाया गया कि यह एक अलग घटना थी.

कंपनी ने कहा है कि आगे इस तरह की घटना न हो इसके लिए कंपनी एक बार फिर से ई-स्कूटर की जांच करेगी. ओला इलेक्ट्रिक ने आगे कहा कि इन स्कूटरों की हमारे इंजीनियरों द्वारा जांच की जाएगी. ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि उसका बैटरी सिस्टम पहले से ही नियमों के हिसाब से तैयार किया गया है. यूरोपीय मानक ईसीई 136 के अलावा इनका भारत के लिए नए प्रस्तावित मानक एआईएस 156 के लिए परीक्षण किया गया है.

इस कंपनी ने भी वाहनों को किया रिकॉल

हैदराबाद की ईवी कंपनी प्योर ईवी ने भी ई-स्कूटर की दो हजार यूनिट्स को रिकॉल किया है. प्योर ईवी के स्कूटर में हाल के दिनों में तेलंगाना और तमिलनाडु में आग की कई घटनाएं सामने आई हैं. इसी गड़बड़ी के चलते कंपनी ने यह कदम उठाया है.

कई कंपनियों के ई-स्कूटर्स भी पकड़ रहे आग

इसके अलावा हाल में जितेन्द्र ईवी के 20 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लग गई थी. वहीं ओकिनावा और ओला के ई-स्कूटर्स में भी आग लगने के मामले सामने आए हैं. कुछ समय पहले ओकिनावा ने भी अपने 3000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए रिकॉल जारी किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओला यूजर्स को मिलेगा ये शानदार फीचर, मोबाइल से लॉक कर सकेंगे स्कूटर

पियाजियो ने लॉन्च किया जस्टिन बीबर X वेस्पा स्कूटर

सिंपल एनर्जी लॉन्च करने जा रही सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

होंडा की एक्टिवा और शाइन समेत इन बाइक और स्कूटर के बढ़े दाम

भारत में लॉन्च हुआ एक और सस्ता स्कूटर, कम कीमत में मिलेंगे ये फीचर्स

Leave a Reply