ट्वीटर के बोर्ड ने मंजूर किया एलन मस्क का ऑफर, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान

ट्वीटर के बोर्ड ने मंजूर किया एलन मस्क का ऑफर, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान

प्रेषित समय :20:58:05 PM / Mon, Apr 25th, 2022

नई दिल्ली. जल्द ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्वीटर को हैंडल करते नजर आयेंगे. टेस्ला के सीईओ की ओर से अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 43 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया गया था, जिसे ट्वीटर के बोर्ड ने मंजूर कर लिया है.

गौरतलब है कि एलन मस्क ट्विटर के बड़े शेयरहोल्डर्स में से एक हैं. उनके पास ट्विटर की 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इसी महीने उन्होंने ट्विटर की बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की जानकारी दी थी. इसके कुछ ही दिनों बाद उन्होंने ट्विटर को खरीदने का ऑफर देकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था. एलन मस्क और ट्विटर के बोर्ड के बीच सोमवार को बातचीत हुई. इस बातचीत में बोर्ड ने मस्क का ऑफर स्वीकार कर लिया. हालांकि अभी इस डील के बारे में आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं हुआ है. जल्दी ही इस बारे में घोषणा कर दी जाएगी.

उनके इस ऑफर के बाद तमाम तरह की अटकलों का बाजार गर्म था. सूत्रों के हवाले से भी ये खबर वायरल हो रही थी कि ट्विटर उनके ऑफर को स्वीकार करने को राजी हो गई है. सोमवार को इस डील पर समझौता हो सकता है.

एलन मस्क ने 14 अप्रैल को रेगुलेटरी फाइलिंग में ट्विटर की पूरी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खरीदने की जानकारी दी थी. साथ ही कहा था कि इस सोशल मीडिया कंपनी में बदलाव की जरूरत है. उन्होंने अपने ऑफर को सबसे अच्छा और अंतिम बताते हुए यह भी कहा था कि अगर ट्विटर उनके ऑफर को स्वीकार नहीं करती है तो उन्हें शेयरहोल्डर्स के रूप में अपने पोजीशन के बारे में फिर से विचार करना पड़ेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में बनाएंगे इतिहास, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क देंगे 85 हजार करोड़ रुपये का टैक्स

इस भारतीय को मिला 2.3 बिलियन डॉलर का पैकेज, एलन मस्क को मिलेगी टक्कर

एलन मस्क को टाइम मैगज़ीन ने चुना पर्सन ऑफ़ द ईयर

एलन मस्क की स्टार लिंक इंटरनेट सर्विस को लेकर सरकार ने जारी की एडवाइजरी

एलन मस्क की इंटरनेट कंपनी Starlink पर सरकार ने जारी की चेतावनी, यूजर्स को किया आगाह

Leave a Reply