जबलपुर का अमखेरा क्षेत्र बना भूमाफियाओं का अड्डा, एक और भूमाफियां के कब्जे से खाली कराई गई 4 करोड़ की शासकीय जमीन

जबलपुर का अमखेरा क्षेत्र बना भूमाफियाओं का अड्डा, एक और भूमाफियां के कब्जे से खाली कराई गई 4 करोड़ की शासकीय जमीन

प्रेषित समय :17:54:48 PM / Wed, Apr 27th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित अमेखरा गोहलपुर क्षेत्र भूमाफियाओं का अड्डा बन चुका है, जहां पर शासकीय जमीनों को भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा कर बेच दिया, या फिर निर्माण कर रहे है. ऐसे कई भूमाफियाओं पर एंटी माफिया टीम ने कार्रवाई करते हुए उनके अवैध कब्जों, निर्माणों को ध्वस्त कर दिया, ऐसे ही एक भूमाफिया आकिब अंसारी द्वारा की गई शासन की चार करोड़ रुपए की ढाई एकड़ जमीन पर चल रहे निर्माण को जमींदोज कर दिया गया.

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि आकिब अंसारी ने अमखेरा स्थित शासन की करीब चार करोड़ रुपए की ढाई एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा कर फेसिंग कर प्लाटिंग की जा रही थी, यहां तक कि आकिब अंसारी ने प्लाटिंग के हिसाब से सड़क का भी निर्माण कर लिया. इस मामले की शिकायत मिलने पर आज जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए और आकिब अंसारी द्वारा कब्जा की गई शासन की जमीन को मुक्त कराया, उसके द्वारा की गई फेसिंग को हटा दिया गया, बनाई गई सड़क को उखाड़ दिया गया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ठक्करग्राम निवासी माफिया आकिब अंसारी फिलहार सेंट्रल जेल में बंद है. अधिकारियों का कहना है कि शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के मामले में भी आकिब अंसारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया जा रहा है.

सीलिंग की जमीन पर बना लिया आलीशान बंगला-

आज हुई कार्यवाही के बाद क्षेत्रीय लोगों में इस बात की भी चर्चा रही कि अमखेरा रोड पर ही एक कारोबारी ने सीलिंग की जमीन पर कब्जा का आलीशान बंगले का निर्माण किया है, जिसमें स्वीमिंग पुल से लेकर हर प्रकार की सुविधाएं है, खासबात तो यह है कि कारोबारी द्वारा सीलिंग की जमीन पर बना गए आलीशान बंगले की जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों को भी है, उन्होने बंगले के आसपास की जमीन को शासकीय बताते हुए खाली करा लिया, लेकिन माफिया के बंगले की तरफ नहीं देखा, क्योंकि आलीशन बंगले के मालिक के जिला प्रशासन के अधिकारी से अचानक ही खास संबंध हो गए थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुबई से संचालित हो रहा जबलपुर का क्रिकेट सट्टा, गोसलपुर-रांझी में पुलिस की दबिश, चार सटोरिए गिरफ्तार, 25 हजार 970 रुपए जब्त

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, आलीशान घर पर भी दबिश

जबलपुर में 21वीं पूर्वी जोन अंतर्जिला पुलिस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ

जबलपुर में बाइक रैली पर लगी रोक, प्रतिबंधात्मक आदेश जारी, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर होगी सख्त कार्रवाई

जबलपुर में बाइक रैली पर लगी रोक, प्रतिबंधात्मक आदेश जारी, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर होगी सख्त कार्रवाई

Leave a Reply