राजस्थान : 15 साल की बच्ची की हत्या के बाद दुष्कर्म करने वाले 2 हैवानों को पोक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई

राजस्थान : 15 साल की बच्ची की हत्या के बाद दुष्कर्म करने वाले 2 हैवानों को पोक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई

प्रेषित समय :15:53:38 PM / Fri, Apr 29th, 2022

बूंदी. पोक्सो कोर्ट ने नाबालिग से गैंगरेप और हत्या के दो आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है. न्यायाधीश बाल कृष्ण मिश्र ने आरोपी सुल्तान भील (27) और छोटू लाल (62) पर 1 लाख 20 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया. स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर महावीर सिंह किशनावत का दावा है कि राजस्थान ही नहीं, देश का यह पहला मामला है, जब पोस्को कोर्ट ने एक साथ, एक ही केस में दो लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई. मामले में 17 साल का एक नाबालिग आरोपी है. फिलहाल उसका केस बाल न्यायालय (जेजे कोर्ट) में चल रहा है

आरोपियों ने 15 साल की किशोरी की हत्या करने के बाद लाश के साथ रेप किया. शरीर पर 19 जगह निशान मिले थे. बूंदी के इस हिला देने वाले मामले में पुलिस ने सिर्फ 14 दिन में चालान पेश कर दिया था. इस घिनौनी वारदात की जांच-पड़ताल के आधार पर पुलिस ने 100 पन्नों की चार्जशीट में बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की कहानी लिखी थी.

यह है पूरा घटनाक्रम

23 दिसंबर 2021 को बूंदी जिले के बसोली थाना क्षेत्र के काला कुआं के पास जंगल में 15 साल की किशोरी बकरियां चराने गईं. इस दौरान गांव के जमाई सुल्तान भील (27) और छोटू लाल (62) ने उसके साथ रेप किया और उसकी हत्या कर दी. इन दरिंदों ने बच्ची को दांतों से जगह-जगह बुरी तरह से काटा, नाखूनों से नोंचा और फिर चुन्नी से गला दबा दिया. यही नहीं, दोनों हैवान बन गए और बच्ची के दम तोडऩे के बाद भी दुष्कर्म करते रहे. मामला सामने आने पर 10 थानों की पुलिस ने 12 घंटे में आरोपियों को पकड़ा था. पुलिस ने 6 जनवरी, 2022 को कोर्ट में चालान पेश किया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: अंतरराष्ट्रीय श्रमिक स्मृति दिवस पर कोटा में सेमीनार, सुरक्षा एवं संरक्षा की शपथ ली

राजस्थानी दही पापड़ की सब्जी

बैंगलोर के खिलाफ चमके पराग, राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराया

Leave a Reply