बैंगलोर के खिलाफ चमके पराग, राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराया

बैंगलोर के खिलाफ चमके पराग, राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराया

प्रेषित समय :09:17:19 AM / Wed, Apr 27th, 2022

पुणे. राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 29 रन से हरा दिया। राजस्थान ने रियान पराग (नाबाद 56) की शानदार पारी के दम पर 145 रन का टारेगट दिया, जिसके जवाब में बैंगलोर की टीम 19.3 ओवर में 115 रन बनाकर सिमट गई। पुणे के मैदान पर खेले गए मैच में बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान फाफ डुप्लेसी (23) ने बनाए। आरआर के लिए तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने शानदार बॉलिंग की। उन्होंने 20 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए। वहीं, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 17 रन देकर 3 शिकार किए। प्रसिद्ध कृष्णा को दो विकेट मिले। आरसीबी का एक खिलाड़ी रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने खराब शुरुआत की। बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे विराट कोहली का बल्ला फिर नहीं चला। उन्होंने 10 गेंदों में 9 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 2 चौके लगाए। कोहली को प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन सातवें ओवर में बैंगलोर को दो बड़े झटके दिए। उन्होंने दूसरी गेंद पर फाफ डुप्लेसी को अपना शिकार बनाया। ओवर की तीसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल (0) को आउट किया। अनुज रावत की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए रजत पाटीदार (16 गेंदों में 16) छाप छोड़ने में नाकाम रहे। सुयश प्रभुदेसाई (2) भी सस्ते में पवेलियन लौटे। फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक (4 गेंदों में 6) ने सस्ते में विकेट गंवाया। शाहबाज अहमद (27 गेंदों में 17) ने टिकने की कोशिश की पर सलफता हाथ नहीं लगी। वनिंदु हसरंगा ने 13 गेंदों में 18 रन बनाए। 
राजस्थान का निराशाजानक आगाज- राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 144 रन जोड़े। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने निराशाजनक आगाज किया और 11 के कुल स्कोर पर पहला विकेट खो दिया। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल 7 गेंदें में 7 रन ही बना सके। उन्होंने एक छक्का लगाया। उन्हें तेज गेंदबाबज मोहम्मद सिराज ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडब्ल्यू किया। 

आरआर का दूसरा विकेट रविचंद्रन अश्वन के तौर पर गिरा। पडिक्कल के जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे अश्विन ने 9 गेंदों में 17 रन बनाए। उन्होंने 4 चौके ठोके। उन्हें सिराज ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर कॉट एंड बोल्ड किया। जोस बटलर पांचवें ओवर की पहली गेंद पर  अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें जोश हेजलवुड ने मिडऑन पर सिराज के हाथों कैच कराया।

बैंगलोर को चौथी सफलता कप्तान संजू सैमसन के रूप में मिली। उन्होंने कुछ अच्छे शॉट लगाए पर बड़ी पारी नहीं खेल सके। सैमसन ने 21 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की बदौलत 27 रन बनाए। उन्हें स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना शिकार बनाया।   आरआर को पांचवां झटका डेरिल मिचेल के तौर पर लगा। धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर का बल्ला भी नहीं चला। उन्होंने7 गेंदें खेलीं और 3 रन का योगदान दिया। छटे नंबर पर बैटिंग के लिए आए युवा बल्लेबाज रियान पराग ने मुश्किल वक्त में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली, जिससे राजस्तान सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।  पराग ने 31 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों के दम पर 56* रन बनाए। उन्होंने हर्षल पटेल द्वारा डाले गए 20वें ओवर में 18 रन जुटाए। यह पराग के आईपीएल करियर की दूसरी फिफ्टी है। सिराज, हेजलवुड और हसरंगा ने दो-दो जबकि हर्षल ने एक विकेट चटकाया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल में एसआरएच की लगातार 5वीं जीत, एकतरफा मैच में बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया, 8 ओवर्स में ही जीता मुकाबला

आईपीएल: रोमांचक मैच में गुजरात ने कोलकाता को 8 रन से हराया, केकेआर की लगातार चौथी हार

आईपीएल नो-बॉल विवाद: पंत-शार्दुल पर लगा जुर्माना, दिल्ली के सहायक कोच को किया बैन

आईपीएल नो-बॉल विवाद: पंत-शार्दुल पर लगा जुर्माना, दिल्ली के सहायक कोच को किया बैन

Leave a Reply