जबलपुर : रेल यात्रियों की सुविधाओं में होगी और बढ़ोतरी, एमपी ऑनलाइन, फोटोकॉपी समेत यह सेवाएं शीघ्र मिलेंगी

जबलपुर : रेल यात्रियों की सुविधाओं में होगी और बढ़ोतरी, एमपी ऑनलाइन, फोटोकॉपी समेत यह सेवाएं शीघ्र मिलेंगी

प्रेषित समय :19:23:22 PM / Fri, Apr 29th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन रेल यात्रियों की सुविधाओं में निरंतर वृद्धि कर रहा है.   इसी कड़ी में जबलपुर स्टेशन पर एमपी ऑनलाइन किओस्क बहुत जल्दी शुरू होने जा रहा है. इस कियोस्क पर एमपी ऑनलाइन में मिलने वाली तमाम सुविधाओं की सौगात रेल यात्रियों को मिलने लगेंगी.

इन सुविधाओं के अंतर्गत एमपी ऑनलाइन सर्विसेज के अलावा फोटोकॉपी की सुविधा, डिजिटल कार्ड लेमिनेशन की सुविधा, स्टेशनरी आइटम्स, टैक्सी बुकिंग, होटल बुकिंग और मनी ट्रांसफर जैसी लगभग आधा दर्जन से भी ज्यादा सुविधाओं का लाभ रेल यात्रियों को मिलने लगेगा इसके लिए रेल प्रशासन ने लेटर आफ एक्सेप्टेंस यानी कि एलओए जारी कर दिया है. रेल यात्रियों को आने वाले समय में बहुत जल्द इनकी सौगात प्लेटफार्म क्रमांक 6 की तरफ मिलने लगेंगी. एक तरफ यात्रियों को सुविधा मिलेगी, साथ ही रेलवे को भी 3 लाख 61 हजार सालाना के हिसाब से 5 सालों में नान फेयर रेवेन्यू योजना के अंतर्गत लगभग 19 लाख रुपए का राजस्व मिलेगा.

मुख्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि इस नए वित्तीय वर्ष में जबलपुर रेल प्रशासन ने नान फेयर रेवेन्यू योजना के अंतर्गत पहली बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इसमें सबसे ज्यादा फायदा हमारे उन युवाओं को होगा, जो अभी बेरोजगार हैं और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के आन लाईन फॉर्म भरने में परेशानी महसूस करते हैं, उन्हें अब एमपी आन लाईन कियोस्क के माध्यम से कोई भी वेकेंसी या प्रतियोगिता परीक्षाओं के फार्म भरने में अब सहूलियत होगी. रेलवे को नान फेयर रेवेन्यू स्कीम के अंतर्गत आने वाले 5 सालों में कुल 19 लाख रूपए राजस्व भी अर्जित हो सकेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में महिला के इशारे पर खुलेआम खिलाया जा रहा था सट्टा, 4 गिरफ्तार

जबलपुर में सायबर ठगों का कारनामा: कलेक्टर इलैयाराजा टी के नाम पर जिला कार्यक्रम अधिकारी से की रुपयों की मांग

जबलपुर के महिला के इशारे पर खुलेआम खिलाया जा रहा था सट्टा, 4 गिरफ्तार

Leave a Reply