यूपी: पटरी से उतरे कोयला लदी मालगाड़ी के कई डिब्बे, अवरुद्ध हुआ दिल्ली-हावड़ा के बीच रेल यातायात

यूपी: पटरी से उतरे कोयला लदी मालगाड़ी के कई डिब्बे, अवरुद्ध हुआ दिल्ली-हावड़ा के बीच रेल यातायात

प्रेषित समय :13:08:41 PM / Sat, Apr 30th, 2022

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के भरथना रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरने के कारण दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर यातायात अवरुद्ध हो गया है. बताया जा रहा है कि ये हादसा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर हुआ. हादसे के बाद पुलिस और रेलवे के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. मालगाड़ी आखिरकार कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुई. इस बात की जानकारी सही तौर पर अभी नहीं मिल पा रही है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि किसी तकनीकी खामी के कारण यह हादसा हुआ है.

जानकारी के अनुसार भरथना रेलवे स्टेशन और इकदिल रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी कोयला लादकर कानपुर से दिल्ली की तरफ जा रही थी. स्थानीय अधिकारी घटना स्थल पर तत्काल पहुंच गए और मंडल के वरिष्ठ अधिकारी भी सूचना मिलते ही घटना स्थल के लिए तत्काल रवाना हो गए. दुर्घटना राहत गाडिय़ों को भी दिल्ली, आगरा, टूंडला एवं झांसी से तत्काल रवाना कर दिया गया है.

इस हादसे की वजह से दिल्ली और हावड़ा के बीच रेल यातायात अवरुद्ध हो गया. इस दुर्घटना के दौरान डिब्बों में भरा कोयला बिखर गया और पटरियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं. रेल यातायात आज शाम तक सुचारू होने की उम्मीद है. इस घटना के बाद कई ट्रेनें देरी चल रही है. जिससे भीषण गर्मी में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उधर रेलवे की टीम युद्ध स्तर पर ट्रैक से डिब्बे हटाने का काम कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में अब तक हटाए गए 45 हजार से अधिक लाउडस्पीकर, कम की गई 58 हजार की आवाज

यूपी: महिला के बदले दी पुरुष की डेडबॉडी, अंतिम संस्कार में मचा हड़कंप

यूपी में योगी सरकार मेडिकल की 7 हजार सीटें बढ़ाने की तैयारी में, सुधरेगी राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं

सीएम योगी की घोषणा: घोटालों की जांच के लिए यूपी में सीबीआई की तर्ज पर बनेगा कानून

यूपी, पंजाब सहित 4 राज्यों में हो रही बिजली कटौती, गहराता जा रहा है संकट, जानिए क्या है कारण.?

Leave a Reply