खेल भावना, अनुशासन और प्रशि‍क्षकों के प्रति सम्मान की शपथ के साथ MPPMCL का खेल प्रशि‍क्षण शि‍विर उद्घाट‍ित

खेल भावना, अनुशासन और प्रशि‍क्षकों के प्रति सम्मान की शपथ के साथ MPPMCL का खेल प्रशि‍क्षण शि‍विर उद्घाट‍ित

प्रेषित समय :13:35:27 PM / Sun, May 1st, 2022

जबलपुर. खेल भावना, नियम, अनुशासन, समय की पाबंदी, आपसी सहयोग, परस्पर मित्रवत् व्यवहार और प्रशि‍क्षकों के प्रति सम्मान’’ के पालन की शपथ के साथ आज एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड की केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान में 31 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशि‍क्षण श‍िविर पाण्डुताल मैदान में औपचारिक रूप से शुरू हो गया।

श‍िविर का उद्घाटन केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव सचिव खेल राजीव गुप्ता ने किया। इस अवसर पर परिषद के पदाधिकारी अनिल कुमार अलंग, आलोक श्रीवास्तव, हिमांशु श्रीवास्‍तव व देवेन्द्र चढ़ोकार, विभि‍न्न खेलों के प्रभारी, प्रशि‍क्षक और शि‍विर में भाग लेने वाले प्रतिभागी उपस्थि‍त थे। 

केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव खेल राजीव गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य सिर्फ किसी खेल का प्रशि‍क्षण भर ही नहीं है, बल्कि‍ प्रतिभागी बच्चों के लिए सार्वभौमिक विकास का एक नया रास्ता खोलना भी है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि शि‍विर में प्रतिभागी बच्चों के व्यक्ति‍त्व को एक नया आयाम मिलेगा।

राजीव गुप्ता ने कहा कि खेल प्रशि‍क्षण शि‍विर को आयोजित करने का एक अन्य उद्देश्य सामाजिक सरोकार भी है। इस शि‍विर में विद्युत परिवार के अतिरिक्त नगर के व‍िभि‍न्न क्षेत्रों के बच्चे भी शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि इस ग्रीष्मकालीन खेल प्रशि‍क्षण शि‍वि‍र में विद्युत कंपनियों के अधि‍कारियों व कार्मिकों के बच्चों के अलावा उनके आश्रित और बाहरी बच्चे भी भाग ले सकेंगे। नगर के सबसे बड़े ग्रीष्मकालीन खेल प्रशि‍क्षण शि‍विर के रूप में अपनी पहचान स्थापित करने वाले इस प्रशि‍क्षण कार्यक्रम में कुल 11 खेलों क्रिकेट, फुटबाल, हॉकी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, लॉन टेनिस, वालीबाल, कुश्ती, शरीर सौष्ठव-फिजिकल फिटनेस, मार्शल आर्ट और स्केटिंग का प्रशि‍क्षण दिया जाएगा। प्रशि‍क्षण शि‍विर में केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के वरिष्ठ खि‍लाड़ी एवं अनुभवी प्रशि‍क्षक अपनी सेवाएं देंगे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मप्र पावर ट्रासंमिशन कंपनी का स्टेट लोड डिस्पेच सेंटर राष्ट्र की धरोहर, देश में सर्वप्रथम बिजली प्रणाली के लिए साइबर सुरक्षा माडल

एमपी में छेडख़ानी का विरोध करने पर महिला को चलती ट्रेन से फेंका, इलाज के दौरान मौत

एमपी के कांग्रेस नेता का ऐलान: अगर अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी 50 सीट से ज्यादा जीती तो कर लूंगा मुंह काला

एमपी के गेस्ट प्राध्यापकों को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत: सरकार की अपील खारिज

जबलपुर : रेल यात्रियों की सुविधाओं में होगी और बढ़ोतरी, एमपी ऑनलाइन, फोटोकॉपी समेत यह सेवाएं शीघ्र मिलेंगी

एमपी के सागर में कुएं में समाई दो बेटों को घुमा रहे शिक्षक की कार, तीनों की मौत

Leave a Reply