प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का वैज्ञानिक निकला करोड़पति, 30 लाख नगद, 25 लाख के जेवर, जमीनों की रजिस्ट्रियां मिली, ईओडब्ल्यू की दबिश में खुलासा

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का वैज्ञानिक निकला करोड़पति, 30 लाख नगद, 25 लाख के जेवर, जमीनों की रजिस्ट्रियां मिली, ईओडब्ल्यू की दबिश में खुलासा

प्रेषित समय :16:11:10 PM / Sun, May 1st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/सतना. मध्यप्रदेश के सतना स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा करोड़पति निकला, इस बात का खुलासा राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) रीवा की 25 सदस्यीय टीम द्वारा मारुति नगर सतना स्थित घर में पर दबिश में हुआ है. ईओडब्ल्यू की टीम ने वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा के घर से 30 लाख रुपए नगद, 25 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर, 7 एकड़ फार्म व 12 जमीनों की रजिस्ट्रियां बरामद की है. अभी एक करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हो चुका है.

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने बताया कि सतना के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा ने अपने पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक चल-अचल संपत्ति एकत्र की है, इस बात की शिकायत मिलने पर ईओडब्ल्यू की टीम ने जांच करते हुए आज सुनील कुमार मिश्रा के मारुति नगर सतना स्थित आवास पर सुबह 5 बजे के लगभग दबिश दे दी. सुबह 5 बजे के लगभग ईओडब्ल्यू की टीम को देख वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा कुछ समझ ही नहीं पाए, टीम के अधिकारियों ने घर पर तलाशी लेते हुए करीब 30 लाख रुपए नगद, 25 लाख रुपए के सोने व चांदी के जेवर, 7 एकड़ फार्म हाउस की दस्तावेज,  12 जमीनों की रजिस्ट्रियां बरामद की है. सुनील कुमार मिश्रा के घर से 25 लाख रुपए नगद मिलने से टीम के अधिकारी भी हतप्रभ रह गए, इसके अलावा विभिन्न बैंकों में खाते, सहित अन्य संपत्तियों की भी जानकारी मिली है, जिसकी ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा जांच की जा रही है.

अधिकारियों ने कहना है कि वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा को अपनी सर्विस के दौरान 35 लाख रुपए वेतन प्राप्त हुआ है, जबकि उनके पास से एक करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति मिली है. खबर है कि अपने रसूख के चलते वैज्ञानिक सुनील मिश्रा 25 साल से एक ही जगह पदस्थ है. वहीं अधिकारियों का यह भी कहना है कि जांच की कार्यवाही अभी चल रही है और भी चल-अचल संपत्ति का खुलासा होने की संभावना है. वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा के घर पर कार्यवाही के दौरान ईओडब्ल्यू के इंस्पेक्टर मोहित सक्सेना, प्रवीण चतुर्वेदी सहित 25 अधिकारी मौजूद रहे, इस कार्यवाही के बाद से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों में भी सुबह से हड़कम्प मचा रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में छात्रों को जल्द मिलेगी डीजी लॉकर की सुविधा, ये होगा फायदा

मध्यप्रदेश में आज से रात्रिकालीन कर्फ्यू खत्म..!

पहचान बदली, अब इस नाम से जाना जाएगा मध्यप्रदेश का व्यापम

मध्यप्रदेश में MSP पर गेहूं खरीदी का रजिस्ट्रेशन पांच फरवरी से शुरू होगा, घर बैठे कर सकेंगे पंजीयन

मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड-डे के आसार, इन राज्यों में बरस सकते हैं बादल

मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार 75 करोड़ सूर्य नमस्कार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी

Leave a Reply