वाराणसी: यात्रा के दौरान इंडिगो एयरलाइंस के विमान में भिड़े यात्री, पायलट ने उड़ान भरने से किया इनकार

वाराणसी: यात्रा के दौरान इंडिगो एयरलाइंस के विमान में भिड़े यात्री, पायलट ने उड़ान भरने से किया इनकार

प्रेषित समय :11:55:36 AM / Sun, May 1st, 2022

वाराणसी. हवाई यात्रा शुरू होने से पहले ही वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतराज़्ष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो यात्रियों के बीच कहासुनी के बाद जमकर विवाद होने लगा. यात्रियों के बढ़ते विवाद को देखते हुए पायलट ने विमान ले जाने से इंकार कर दिया. ऐसे में विमान के अंदर बैठे यात्रियों ने डेढ़ घंटे तक विमान रोके जाने पर आक्रोश जताया है. इसके बाद दोनों यात्रियों से लिखापढ़ी कराकर विमान को वाराणसी से मुंबई के लिए रवाना किया गया. विमान के अंदर हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

घटना बीते शनिवार की है. इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E5362 वाराणसी एयरपोर्ट से रात्रि 10.45 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरता है. 24 अप्रैल को यह विमान अपने नियत समय से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला था. तभी विमान में एक महिला और पुरुष में सीट पर बैठने को लेकर बहस शुरू हो गयी. बात इतनी बढ़ गई कि पायलट ने विमान को उड़ान भरने से ही इनकार कर दिया. इसकी वजह से विमान करीब डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट के एप्रन पर खड़ा रहा.

दोनों यात्रियों की बहस को देखकर विमान में बैठे अन्य यात्री भी आक्रोशित होने लगे. विमान में मौजूद क्रू मेंबर द्वारा यात्रियों को मनाया गया. बाद में महिला और पुरुष दोनों यात्रियों से लिखापढ़ी करवाया गया और विमान 12:25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरा. 

यात्रियों का कहना था कि इतने देर तक विमान का रुकना नियम के विरुद्ध है. इसकी जांच होनी चाहिए. यात्रियों का कहना था कि महज दो यात्रियों के लिए 200 यात्रियों को डेढ़ घंटे से अधिक समय तक वाराणसी एयरपोर्ट पर रोक कर रखा गया. इसकी शिकायत हमने नगर विमानन महानिदेशालय से भी किया हैं. बता दें कि विमान में कहासुनी या मारपीट करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बरेली में 3 हजार करोड़ रुपये की साइबर ठगी का खुलासा, चीन से निकला कनेक्शन

यूपी में अब तक हटाए गए 45 हजार से अधिक लाउडस्पीकर, कम की गई 58 हजार की आवाज

यूपी में योगी सरकार मेडिकल की 7 हजार सीटें बढ़ाने की तैयारी में, सुधरेगी राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं

सीएम योगी की घोषणा: घोटालों की जांच के लिए यूपी में सीबीआई की तर्ज पर बनेगा कानून

योगी सरकार का बड़ा फैसला: यूपी में अब बिना अनुमति नहीं निकाल पाएंगे धार्मिक जुलूस या शोभायात्रा

Leave a Reply