देश में कोरोना की रफ्तार कम होते ही हर हाल में लागू किया जायेगा सीएए: अमित शाह

देश में कोरोना की रफ्तार कम होते ही हर हाल में लागू किया जायेगा सीएए: अमित शाह

प्रेषित समय :19:46:09 PM / Thu, May 5th, 2022

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो टूक कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून को हर हाल में लागू किया जाएगा. उन्होंने गुरुवार को सिल्लीगुड़ी की एक रैली में कहा कि सीएए को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अफवाह फैला रही हैं कि सीएए सब पर लागू नहीं होगा. हम सीएए को हर हाल में लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि जैसे ही कोरोना की रफ्तार कम होगी, सीएए पर काम शुरू हो जाएगा. अमित शाह ने स्पष्ट कहा है कि सीएए केंद्र के एजेंडे में है और इसे हर हाल में पूरा किया जाएगा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे एक साल बाद यहां आए हैं. वे हर बार आते हैं, गंदा बात करते हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि यह एक योजना है. अगर ऐसा है तो वे इस बिल को संसद में पास क्यों नहीं कराते हैं. मैं आपको बता रही हूं वे 2024 में सत्ता में नहीं आ रहे हैं. मैं नहीं चाहती कि किसी के नागरिकता के अधिकारों को कोई नुकसान पहुंचे. हमारी एकता ही हमारी ताकत है. सीएए को लेकर वर्ष 2019 के अंत और 2020 की शुरुआत में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह ने कहा कि मैं आज उत्तरी बंगाल आया हूं. मैं एक चीज एकदम साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए को लेकर दीदी अफवाह फैला रही है कि इसे क्रियान्वित नहीं किया जा सकता, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जैसे ही कोरोना की रफतार कम होगी, सीएए को क्रियान्वित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि सीएए एक वास्तविकता है और यह वास्तविकता रहेगा. तृणमूल कांग्रेस इसे लेकर कुछ नहीं कर सकती. 2019 में संशोधित नागरिकता कानून आया था, तब से लेकर 2020 तक इसे लेकर महीनों तक दिल्ली के शाहीन बाग में भारी विरोध का सामना करना पड़ा. हालांकि सरकार इसे लेकर कभी बैक फुट पर नहीं आई. अब इतने दिनों तक इसके क्रियान्वित नहीं होने के बाद कहा जा रहा था कि सरकार ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया है.

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस यह अफवाह फैला रही है कि नागरिकता कानून कभी भी जमीनी धरातल पर नहीं उतरेगा. लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि हम सीएए को लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि जैसे ही महामारी खत्म होगी हम इसे लागू करेंगे. उन्होंने कहा ममता दीदी घुसपैठ चाहती हैं, लेकिन सीएए एक हकीकत है, जिसको अमल में लाया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : सीएए प्रदर्शनकारियों से वसूली के नोटिस को तुरंत वापस ले योगी सरकार

किसान आंदोलन की तर्ज पर सीएए-एनआरसी के खिलाफ होगा आंदोलन, जमीयत-उलेमा-ए हिंद के अध्यक्ष ने कानून को राष्ट्रीयता से जोड़ा

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- सीएए से किसी मुसलमान को कोई दिक्कत नहीं होगी

राहुल गांधी का वादा- कांग्रेस जीती तो असम में लागू नहीं होगा सीएए

असम में राहुल गांधी गरजे, बोले- हम दो-हमारे दो वाली सरकार सुन ले, सीएए नहीं होगा

Leave a Reply