तमिलनाडु में सरकारी स्कूल के बच्चों को मिलेगा नाश्ता, मेडिकल चेकअप होगा, मुख्यमंत्री स्टालिन ने किए कई बड़े ऐलान

तमिलनाडु में सरकारी स्कूल के बच्चों को मिलेगा नाश्ता, मेडिकल चेकअप होगा, मुख्यमंत्री स्टालिन ने किए कई बड़े ऐलान

प्रेषित समय :15:27:32 PM / Sat, May 7th, 2022

चेन्नई. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को राज्य में द्रमुक सरकार के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में विधानसभा में कई बड़े ऐलान किए. मुख्यमंत्री की घोषणाओं में कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए नाश्ता उपलब्ध कराना, स्कूली छात्रों की चिकित्सा जांच, शहरी क्षेत्रों में पीएचसी जैसे केंद्र शामिल हैं. स्टालिन ने इस मौके पर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में सीएम इन योर निर्वाचन क्षेत्र योजना की भी घोषणा की. इसके अतिरिक्त, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने शनिवार को राज्य-संचालित मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एमटीसी) की बस में यात्रा की और यात्रियों के साथ बातचीत भी की. बाद में राज्य विधानसभा में उन्होंने अपनी सरकार की पहली सालगिरह पर कई जन कल्याणकारी घोषणाएं कीं.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेतृत्व वाली सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर शनिवार को चेन्नई में महानगर परिवहन निगम (एमटीसी) की एक बस में यात्रा के दौरान लोगों से बातचीत की. स्टालिन ने इसके बाद विधानसभा में कई जनकल्याणकारी योजनाओं की घोषणा भी की. मुख्यमंत्री ने शहर के व्यस्त राधाकृष्णन सलाई मार्ग पर मार्ग संख्या 29 सी की बस में यात्रा की और सफर कर रहे लोगों से बातचीत की.

स्टालिन ने विशेष रूप से महिला यात्रियों से बात की और उनके लिए बस में मुफ्त यात्रा सुविधा के बारे में जानकारी ली. स्टालिन ने द्रमुक सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर विधानसभा में कई घोषणाएं कीं, जिनमें सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए नाश्ता उपलब्ध कराने जैसी योजना शामिल है.

गौरतलब है कि द्रमुक ने अप्रैल 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले अपने चुनावी घोषणापत्र में सत्ता में आने पर राज्य में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने का वादा किया था. स्टालिन ने इस अवसर पर यहां मरीना में द्रमुक के संस्थापक सी एन अन्नादुरई और अपने दिवंगत पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की.

मुख्यमंत्री ने अपनी घोषणा में कहा कि सरकारी स्कूलों के पहली से पांचवीं कक्षा तक के छात्रों को सभी कार्य दिवसों में पौष्टिक नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने पिछले एक साल के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सरकार की उपलब्धियों का भी उल्लेख किया. स्टालिन ने राज्य के विकास के द्रविड़ मॉडल की संकल्पना को दोहराते हुए कहा कि यह एक समावेशी मॉडल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु में जातिसूचक रिस्ट बैंड पहनने पर छात्र से मारपीट, उपचार के दौरान मौत

तमिलनाडु में करंट लगने से 11 की मौत, कई घायल: शोभा यात्रा के दौरान हुआ हादसा

राज्यपाल नहीं राज्य सरकार करेगी कुलपतियों की नियुक्ति: तमिलनाडु विधानसभा में पारित हुआ विधेयक

तमिलनाडु की चेट्टीनाड एग करी

बिहार की महिला डॉक्टर से तमिलनाडु में गैंगरेप, पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

Leave a Reply