गर्मी से राहत दिलाएगा लेह-लद्दाख का ये पैकेज, सिर्फ इतना आएगा खर्चा

गर्मी से राहत दिलाएगा लेह-लद्दाख का ये पैकेज, खर्च सिर्फ इतना आएगा

प्रेषित समय :11:07:34 AM / Sun, May 8th, 2022

आप गर्मी की छुट्टियों में घूमने-फिरने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आ रहा है. दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) लेह-लद्दाख घूमने के लिए बेहद ही शानदार और किफायती एयर टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. यहां का मौसम और पहाड़ों की खूबसूरती पर्यटकों का मन मोह लेती है. ऐसे में गर्मी के मौसम में आप इस जगह के टूर का प्लान बना सकते हैं.

आईआरसीटीसी मैग्नीफिसेंट लेह-लद्दाख एक्स बेंगलुरु पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी ने बताया है कि यह टूर बेंगलुरु से शुरू होकर बेंगलुरु में ही खत्म होगा. आईआरसीटीसी ने बताया है कि यह पूरा पैकेज 7 दिन और 6 रात का होगा. इस दौरान आपको लेह, शाम घाटी, नुब्रा, पैंगोंग झील और टर्टुकी को देखने का मौका मिलेगा.
लेह-लद्दाख का यह एयर टूर 5 जुलाई के शुरू होकर 11 जुलाई  2022 को खत्म हो जाएगा. इस एयर पैकेज की शुरुआत होगी बेंगलुरु से होगी. इस दौरान आपको खाने-पीने की चिंता नहीं करनी होगी. यात्रियों को हर दिन ब्रेकफास्ट, लंच  और डिनर की सुविधा दी जाएगी.

पैकेज का किराया 44,760/- रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू 
पैकेज के खर्च की बात करें तो ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 44,760 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी पर 45,370 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 50,310 रुपये है. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 42880 रुपये और 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बिना बेड 39700 रुपये चार्ज है. इसके अलावा 2 से 4 साल के बच्चे के लिए बिना बेड 39700 रुपये चार्ज है.

कैसे करा सकते हैं बुकिंग
इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चारधाम की यात्रा पर निकली जबलपुर की महिला की यमुनोत्री धाम के रास्ते में मौत

स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन: आईआरसीटीसी, रीवा, जबलपुर से होकर जाएगी खास ट्रेन, यात्री यहां की यात्रा कर सकेंगे

ये है भारत की एक मात्र ऐसी ट्रेन, जिसमें यात्रा करने के लिए किराया नहीं देना पड़ता

Leave a Reply