वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद केस में नया मोड़, मंदिर पक्ष ने की मुकदमा वापस लेने की घोषणा

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद केस में नया मोड़, मंदिर पक्ष ने की मुकदमा वापस लेने की घोषणा

प्रेषित समय :13:50:03 PM / Sun, May 8th, 2022

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद और मां श्रृंगार गौरी मंदिर केस में नया मोड़ आ रहा है. विश्व वैदिक सनातन संघ ने वाराणसी के इस प्रसिद्ध मस्जिद परिसर में स्थित मां शृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन के लिए अदालत में दाखिल याचिका वापस लेने की घोषणा की है.

सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने रविवार को खुद यह जानकारी दी. जितेंद्र बिसेन के नेतृत्व में ही उनकी भतीजी राखी सिंह सहित पांच महिलाओं ने वाराणसी की जिला अदालत में याचिका दाखिल की थी. जितेंद्र सिंह ने बताया कि राखी सिंह कल दिल्ली से वाराणसी पहुंचेंगी और मंदिर पक्ष की तरफ से अपना मुकदमा वापस लेंगी. हालांकि उन्होंने अचानक मुकदमा वापस लेने के पीछे का कारण नहीं बताया

गौरतलब है कि दिल्ली की राखी सिंह, लक्ष्मी देवी, सीता साहू और अन्य की दैनिक पूजा और श्रृंगार गौरी में अनुष्ठान करने की अनुमति की मांग करने वाली याचिका पर धार्मिक स्थल की वीडियोग्राफी और सर्वेक्षण करने के लिए उसी अदालत के पहले के आदेश पर यह प्रक्रिया शुरू की है. ज्ञानवापी मस्जिद की बाहरी दीवार पर भगवान गणेश, भगवान हनुमान और नंदी स्थित हैं. उन्होंने 18 अप्रैल, 2021 को अपनी याचिका के साथ अदालत का रुख किया था और विरोधियों को मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने से रोकने की मांग की थी.

उनकी याचिका पर अदालत द्वारा नियुक्त कोर्ट कमिश्नर ने शुक्रवार को वाराणसी की एक अदालत के आदेश पर यहां ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर में ज्ञानवापी मस्जिद के बाहर कुछ इलाकों की वीडियोग्राफी और सर्वेक्षण किया था. इसके बाद मुस्लिम पक्ष ने अदालत द्वारा नियुक्त आयुक्त को बदलने की याचिका दाखिल की थी, जिस पर वाराणसी के सिविल जज रवि कुमार दिवाकर की अदालत में शनिवार की सुबह सुनवाई हुई. अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के बाद अगली सुनवाई नौ मई को करने तक फैसला सुरक्षित रख लिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी और उत्तराखंड सरकार के बीच सुलझा वर्षों पुराना विवाद, इस तरह हुआ होटल का बंटवारा

यूपी पीसीएस का इलाहाबाद हाईकोर्ट में कहाा- भर्ती परीक्षा में यदि अभ्यर्थियों समान अंक तो वरीयता अधिक उम्र वाले को

सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए योगी सरकार का ऐलान, 3 दिन के भीतर खाते में आयेगी रकम

सीएम योगी का आदेश: धर्म स्थलों से उतारे जाएं अवैध और तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर

Leave a Reply