शाहीनबाग में दिल्ली नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी मुहिम: बुलडोजर के सामने धरने पर बैठे लोग

शाहीनबाग में दिल्ली नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी मुहिम: बुलडोजर के सामने धरने पर बैठे लोग

प्रेषित समय :12:45:33 PM / Mon, May 9th, 2022

दिल्ली. दिल्ली के शाहीनबाग में आज सोमवार को शुरू हुई एमसीडी की अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान शाहीनबाग में बुलडोजर के पहुंचते ही हंगामा शुरू हो गया है. यहां लोगों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध शुरू कर दिया. लोग अतिक्रमण हटाने के विरोध में बुलडोजर के सामने बैठ गए.

बताया जा रहा है कि पुलिस लोगों को बुलडोजर के सामने से हटा रही है. लोगों के बीच पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. इस दौरान यहां भारी भीड़ देखी जा रही है. कार्रवाई के विरोध में लोग बुलडोजरों के सामने लेट गए. कुछ जगहों पर लोग सड़कों पर ही धरने पर बैठ गए. हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया.

जानकारी के अनुसार कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. इसके बावजूद कार्रवाई का विरोध जारी है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. कोई अप्रिय स्थिति न हो, इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनाती के लिए बुलाया गया है.

इससे पहले, पुलिस फोर्स न मिलने की वजह से सोमवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होने को लेकर संदेह बना हुआ था, लेकिन करीब 10.30 बजे दिल्ली पुलिस ने फोर्स मुहैया कराने पर रजामंदी दे दी और 11 बजे के लगभग नगर निगम के बुलडोजर शाहीन बाग की मुख्य सड़क पर पहुंच गए.

गौरतलब है कि अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते में मेयर मुकेश सूर्यन ने खुद दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में अधिकारियों के साथ जाकर अवैध निर्माण का सर्वे कराया था, जिसके बाद से ही शाहीन बाग और आसपास के इलाकों में हलचल बढ़ी हुई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में छक कर पियो, सुबह तीन बजे तक मिलेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने सभी पब, बार और रेस्तरां को दी अनुमति

दिल्ली पुलिस बीजेपी नेता बग्गा को लेकर वापस लौटी, आप के दफ्तर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

अब दिल्ली में अभिभावकों पर विशेष दुकान से किताबें खरीदने का दवाब नहीं बना सकेंगे निजी स्कूल

बीजेपी नेता तजिंदर पाल की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस के विरुद्ध दिल्ली में अपहरण का केस दर्ज

हाईकोर्ट में 15 जजों की नियुक्ति को सुको कॉलेजियम से मिली मंजूरी, दिल्ली-पटना के लिए 7-7 और आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के लिए एक नाम

Leave a Reply