हाईकोर्ट में 15 जजों की नियुक्ति को सुको कॉलेजियम से मिली मंजूरी, दिल्ली-पटना के लिए 7-7 और आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के लिए एक नाम

हाईकोर्ट में 15 जजों की नियुक्ति को सुको कॉलेजियम से मिली मंजूरी, दिल्ली-पटना के लिए 7-7 और आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के लिए एक नाम

प्रेषित समय :21:55:20 PM / Fri, May 6th, 2022

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली के सात वकीलों को हाईकोर्ट जज के रुप में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. मुख्य न्यायाधिपति जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने 4 मई को हुई बैठक में इनके नामों को मंजूरी दी गई है. दिल्ली हाईकोर्ट में जिन वकीलों को जज बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है उनमें, विकास महाजन, तुषार राव गेडेला, मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा, सचिन दत्ता, अमित महाजन, गौरांग कंठ और सौरभ बनर्जी के नाम शामिल हैं. इस समय दिल्ली हाई कोर्ट में कार्यरत जजों की संख्या 35 है. यहां जजों के कुल 60 पद हैं.

पटना हाईकोर्ट में 7 नाम मंजूर

इसी तरह पटना हाईकोर्ट में ज्यूडिशियल ऑफिसर के रूप में काम कर रहे 7 लोगों को भी हाई कोर्ट में जज बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. इनमें शैलेंद्र सिंह, अरुण कुमार झा, जितेंद्र कुमार, आलोक कुमार पांडे, सुनील दत्त मिश्रा, चंद्र प्रकाश सिंह और चंद्रशेखर झा के नाम शामिल हैं.
आंध्र में एक जज का प्रस्ताव मंजूर

वहीं आंध्र प्रदेश के एडवोकेट मेहबूब सुभानी शेख को हाई कोर्ट जज के रुप में नामित करने के प्रस्ताव को भी कॉलेजियम ने मंजूरी दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी नेता तजिंदर पाल की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस के विरुद्ध दिल्ली में अपहरण का केस दर्ज

अब दिल्ली में अभिभावकों पर विशेष दुकान से किताबें खरीदने का दवाब नहीं बना सकेंगे निजी स्कूल

आप का सनसनीखेज दावा- दिल्ली में चार मंदिरों को ध्वस्त करेगी केंद्र सरकार

दिल्ली का आईजीआई एयरपोर्ट बना दुनिया का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा, दुबई को छोड़ा पीछे

Leave a Reply