अब दिल्ली में अभिभावकों पर विशेष दुकान से किताबें खरीदने का दवाब नहीं बना सकेंगे निजी स्कूल

अब दिल्ली में अभिभावकों पर विशेष दुकान से किताबें खरीदने का दवाब नहीं बना सकेंगे निजी स्कूल

प्रेषित समय :19:06:36 PM / Thu, May 5th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने निजी स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए एक नया आदेश जारी किया है. इसके बाद अब निजी स्कूल प्रबंधन अभिभावकों पर विशेष दुकान से यूनिफॉर्म और किताबें खरीदने का दबाव नहीं बना सकेगा.

इतना ही नहीं और तीन साल से पहले यूनिफार्म के कलर से लेकर डिजाइन और जो भी कुछ पूर्व में निर्धारित किया है. उसमें किसी प्रकार का बदलाव भी नहीं कर सकेंगे. इसको लेकर दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं. शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी किए गए आदेश की कॉपी को शेयर करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है और इसकी जानकारी दी है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली के प्राइवेट स्कूल अब पेरेंट्स को अपनी ही दुकान से किताबें व यूनिफॉर्म खरीदने के लिए बाध्य नही कर सकेंगे. हर स्कूल को आसपास की कम से कम 5 दुकानों की सूची जारी करनी होगी जहा से किताबें व ड्रेस खरीदी जा सकेंगी. इस आदेश की अवहेलना करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इस आदेश के बाद अब साफ हो गया है कि स्कूलों की यूनिफॉर्म और किताबों को खरीदने को लेकर दिए जा रहे दबाव पर लगाम लगेगी. बताते चलें कि दिल्ली में करीब 2500 निजी स्कूल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आप का सनसनीखेज दावा- दिल्ली में चार मंदिरों को ध्वस्त करेगी केंद्र सरकार

दिल्ली का आईजीआई एयरपोर्ट बना दुनिया का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा, दुबई को छोड़ा पीछे

आईपीएल: लखनऊ ने आखिरी ओवर में दिल्ली को 6 रन से हराया, मोहसिन खान ने झटके 4 विकेट

यूपी: पटरी से उतरे कोयला लदी मालगाड़ी के कई डिब्बे, अवरुद्ध हुआ दिल्ली-हावड़ा के बीच रेल यातायात

दिल्ली में हुआ कोरोना विस्फोट, देश में आए संक्रमण के 3688 नए केस और 50 की मौत

Leave a Reply