मुंबई इंडियंस की मौजूदा सीजन में 9वीं हार, कोलकाता ने ने 52 रन से हराया

मुंबई इंडियंस की मौजूदा सीजन में 9वीं हार, कोलकाता ने 52 रन से हराया

प्रेषित समय :09:41:10 AM / Tue, May 10th, 2022

मुंबई. पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को आईपीएल के मौजूदा सीजन में 9वीं हार झेलनी पड़ी. उसे सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 52 रन से हरा दिया. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेले गए सीजन के 56वें मैच में कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए. इसके बाद मुंबई टीम 17.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. मुंबई के लिए ओपनर ईशान किशन ने 51 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने 43 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्का जड़ा. हालांकि उनके अलावा और कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. कोलकाता के लिए पेसर पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए जबकि आंद्रे रसेल ने 2 विकेट झटके. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और टिम साउदी को भी 1-1 विकेट मिला.

मुंबई को 11 मैचों में 9वीं हार झेलनी पड़ी. उसने अभी तक केवल 2 मैच जीते हैं और टीम प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर है. 10 टीमों की तालिका में टीम सबसे निचले स्थान पर है. वहीं, कोलकाता ने 12 मैचों में अपनी 5वीं जीत दर्ज की और टीम 10 अंकों के साथ तालिका में 7वें स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स (5वें), सनराइजर्स हैदराबाद (छठे स्थान) और पंजाब किंग्स (8वें) के भी 10-10 अंक हैं.

166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत खास नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए. रोहित (2) को टिम साउदी ने शेल्डन जैकसन के हाथों कैच कराया. फिर तिलक वर्मा (6) को आंद्रे रसेल ने शिकार बनाया जिससे टीम का स्कोर 5 ओवर में 2 विकेट पर 32 रन हो गया. रमनदीप सिंह (12) भी कुछ खास नहीं कर सके और रसेल का ही शिकार बने, जिन्हें नीतीश राणा ने कैच आउट किया. टिम डेविड (13) को वरुण चक्रवर्ती ने पारी के 13वें ओवर में पवेलियन भेजा.

कमिंस ने 1 ही ओवर में लिए 3 विकेट
पारी के 15वें ओवर में पैट कमिंस ने 3 विकेट झटके. पहली गेंद पर ईशान 100 रन के टीम स्कोर पर 5वें विकेट के तौर पर आउट हुए. फिर चौथी गेंद पर डेनियल सैम्स (1) को विकेट के पीछे शेल्डन ने लपका. अंतिम गेंद पर मुरुगन अश्विन (0) को वरुण चक्रवर्ती ने कैच किया जिससे टीम का स्कोर 7 विकेट पर 102 रन हो गया. कुमार कार्तिकेय (3) को 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर रहाणे की मदद से शेल्डन ने रन आउट किया. कायरन पोलार्ड से उम्मीदें थीं लेकिन वह 113 के टीम स्कोर पर 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए. अगली गेंद पर जसप्रीत बुमराह रन आउट हुए और मुंबई की पारी सिमट गई.

इससे पहले कोलकाता को वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे ने अच्छी शुरुआत दी. युवा स्पिनर कुमार कार्तिकेय ने इस साझेदारी को तोड़ा और वेंकटेश को डेनियल सैम्स के हाथों कैच करा दिया. वेंकटेश ने 24 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. उनके अलावा नीतीश राणा ने 26 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 43 ही रन बनाए. रहाणे ने 25 और रिंकू सिंह ने नाबाद 23 रन का योगदान दिया. उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका. कोलकाता ने पावर प्ले में मौजूदा सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक विकेट पर 64 रन बनाए लेकिन इसके बाद बुमराह (10 रन पर 5 विकेट) और कुमार कार्तिकेय (32 रन पर 2 विकेट) ने मुंबई को वापसी दिलाई. नाइट राइडर्स की टीम अंतिम 3 ओवर में सिर्फ 9 रन ही जोड़ सकी जिसमें बुमराह के 2 ओवर में सिर्फ एक ही रन बना.

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वेंकटेश और रहाणे ने 60 रन जोड़कर नाइट राइडर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई. वेंकटेश शुरुआत से ही लय में दिखे.वेंकटेश के आउट होने के बाद रन गति में गिरावट आई. रहाणे ने मुरुगन अश्विन और कीरोन पोलार्ड पर चौके मारे लेकिन राणा ने धीमी शुरुआत की. रन गति बढ़ाने का दबाव रहाणे पर दिखा और वह 11वें ओवर में कार्तिकेय की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए.   नीतीश राणा ने 13वें ओवर में पोलार्ड पर दो छक्के और एक चौके से 17 रन जुटाए लेकिन अगले ओवर में मुरुगन अश्विन ने कप्तान श्रेयस अय्यर (6) को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच करा दिया. धुरंधर ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (9) ने आते ही मुरुगन अश्विन पर सीधा छक्का जड़ा लेकिन बुमराह की गेंद पर पोलार्ड को आसान कैच दे बैठे.

बुमराह ने इसी ओवर में बाउंसर पर राणा को भी विकेटकीपर के हाथों कैच कराया और फिर अगला ओवर मेडन फेंकते हुए शेल्डन जैकसन (5), पैट कमिंस (0) और सुनील नरेन (0) को पवेलियन भेजा. रिंकू ने सैम्स पर छक्का जड़ा लेकिन टिम साउथी (0) ने पोलार्ड को कैच थमा दिया. बुमराह ने पारी के अंतिम ओवर में भी सिर्फ एक रन बना.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब को 6 विकेट से दी मात, यशस्वी जायसवाल ने धुआंधार पारी

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार बढ़ा, मुंबई ने 5 रन से हराया

आईपीएल: आरसीबी ने चेन्नई को जीत के लिए दिया 174 का टारगेट, महीश थीक्षाणा ने एक ओवर में चटकाए 3 विकेट

आईपीएल: लखनऊ ने कोलकाता को दिया 177 रन का लक्ष्य, 19वें ओवर में लगे 5 छक्के, डीकॉक ने खेली तूफानी पारी

Leave a Reply