पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर ग्रेनेड से हमला, कोई हताहत नहीं

पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर ग्रेनेड से हमला, कोई हताहत नहीं

प्रेषित समय :07:57:50 AM / Tue, May 10th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के मोहाली स्थित पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में सोमवार रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया, जिससे इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए हैं. हालांकि राहत की बात ये रही कि इस विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ. मोहाली पुलिस ने एक बयान में कहा कि शाम 7.45 बजे सेक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय परिसर में एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली. 

पुलिस ने बताया कि किसी नुकसान की सूचना नहीं है और मामले की जांच की जा रही है. फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके अलर्ट जारी किया है. पुलिस अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. पुलिस अधिकारी ने कहा कि खुफिया इमारत परिसर में एक मामूली विस्फोट हुआ. जांच जारी है और हमारे वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं.

अधिकारी ने बताया कि विस्फोट एक रॉकेट दागे जाने जैसा था. कोई हताहत नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि घटना को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या यह आतंकी हमला है, तो उन्होंने कहा कि जांच जारी है. चंडीगढ़ पुलिस की एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम को भी खुफिया कार्यालय भवन के पास तैनात किया गया. पंजाब पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने बताया कि आरोपी को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

यह विस्फोट 24 अप्रैल को चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल के पास एक विस्फोटक उपकरण की बरामदगी के बाद हुआ है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विस्फोट पर हैरानी व्यक्त की और मुख्यमंत्री भगवंत मान से इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया. सिंह ने ट्वीट किया कि मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया इकाई मुख्यालय परिसर में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई. हमारे पुलिस बल पर यह हमला बेहद चिंताजनक है और मैं मुख्यमंत्री भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में लाया जाए.

इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि वह विस्फोट से स्तब्ध हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पंजाब पुलिस के खुफिया ब्यूरो मुख्यालय, मोहाली में हुए विस्फोट से स्तब्ध हूं. इससे गंभीर सुरक्षा चूक और पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति एक बार फिर उजागर हो गई है. जिम्मेदार लोगों को बेनकाब करने और दंडित करने के लिए गहन जांच की आवश्यकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी नेता तजिंदर पाल की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस के विरुद्ध दिल्ली में अपहरण का केस दर्ज

पंजाब के सीएम भगवंत मान का आदेश: पुलिस ने 184 पूर्व मंत्रियों और पूर्व MLAs की सुरक्षा ली वापस

सिद्धू ने भगवंत मान को बताया छोटा भाई, बोले- पार्टी लाइन से ऊपर उठकर करूंगा समर्थन

पंजाब: सीएम भगवंत मान पर शराब पीकर गुरुद्वारे में प्रवेश का आरोप, थाने में शिकायत दर्ज

भगवंत मान सरकार का बड़ा तोहफा: पंजाब में 1 जुलाई से सभी घरों में मिलेगी 300 यूनिट बिजली फ्री

Leave a Reply