राजस्थान के दौसा में बारात आने से पहले गांववालों की दावत में फूड प्वाइजनिंग, 150 घराती पहुंच गए अस्पताल

राजस्थान के दौसा में बारात आने से पहले गांववालों की दावत में फूड प्वाइजनिंग, 150 घराती पहुंच गए अस्पताल

प्रेषित समय :17:07:46 PM / Wed, May 11th, 2022

दौसा. जयपुर से सटे दौसा जिले के नामोलाव गांव में शादी समारोह में खाना खाने से फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. यहां फूड पॉइजनिंग से करीब डेढ़ सौ से अधिक लोग बीमार हो गए. इनमें करीब 100 लोगों को दौसा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अन्य पीडि़तों का गांव में ही उपचार जारी है. फूड पॉइजनिंग की घटना के कारणा शादी समारोह में हड़कंप मच गया. परिजन शादी के कामकाज को छोड़कर पीडि़तों को लेकर अस्पताल दौड़े. जिला अस्पताल में भी एक साथ बड़ी संख्या में मरीज आ जाने से वहां अफरातफरी का माहौल हो गया. अब हालात नियंत्रण में बताये जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार नामोलाव गांव में मंगलवार को एक शादी समारोह था. यहां दो बहनों की शादी के लिए बारात आने वाली थी. इससे पहले गांव वालों का खाना और भात (मायरा) में आये लोगों का नाश्ता चल रहा था. इसी दौरान खाना और नाश्ता लेने के बाद लोगों की तबीयत खराब होने लगी. उन्हें उल्टी और पेट दर्द की शिकायत होने लगी. एक के बाद एक करीब 100 से अधिक लोगों की तबीयत खराब हो गई. इस पर उनको दौसा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उनका उपचार जारी है.

जिला अस्पताल में मची अफरातफरी

एक साथ बड़ी संख्या में मरीज आने से जिला अस्पताल को हाई अलर्ट कर दिया गया. पीएमओ डॉ. शिवराम मीणा मौके पर पहुंचे और सभी डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को फोन करके अस्पताल बुलाया गया. उसके बाद इमरजेंसी यूनिट में बीमार लोगों का उपचार शुरू किया गया. जगह कम पडऩे के बाद डे-केयर यूनिट और कुपोषित बच्चों की यूनिट को भी इमरजेंसी के रूप में कन्वर्ट कर सभी पीडि़तों को उपचार दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के कोटा में ट्रैक्टर और ट्रेलर की भिड़ंत में 4 बारातियों की मौत, 13 घायल

राजस्थान की सात हस्तियों को ‘जयपुर शिरोमणि अवॉर्ड’

राजस्थान के इस मंत्री के पुत्र ने फेसबुक पर की लड़की से दोस्ती, शादी का झांसा कर किया रेप, अबॉर्शन कराया

राजस्थान : कोटा शहर के नये काजी से WCREU के महामंत्री मुकेश गालव, कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने की मुलाकात, दी शुभकामनाएं

राजस्थान : जोधपुर हिंसा पर सीएम सख्त, हाई लेवल मीटिंग की, बोलेे- उपद्रवियों से कड़़ाई से निपटेंगे

Leave a Reply