जबलपुर में 30 शादियां कर चुकी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, दूल्हा बनकर आया राजस्थान पुलिस का आरक्षक

जबलपुर में 30 शादियां कर चुकी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, दूल्हा बनकर आया राजस्थान पुलिस का आरक्षक

प्रेषित समय :18:21:26 PM / Thu, May 12th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर आई राजस्थान पुलिस की एक टीम ने लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है, जो अभी तक 30 शादियां करके  दूल्हे के घर से सोने, चांदी के जेवर, नगदी लेकर भाग चुकी है. 31 वीं शादी के लिए जिस दूल्हे को बुलाया वह राजस्थान पुलिस का आरक्षक निकला, जिसने सिविक सेंटर स्थित समदडिय़ा मॉल के समीप शादी की बातचीत करते हुए महिला पुलिस की टीम के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर के सागवाड़ा में 12 दिसम्बर 2021 को जोधपुरा निवासी प्रकाशचंद्र भट्ट की शादी जबलपुर मध्यप्रदेश निवासी रीना ठाकुर के साथ हुई, शादी के वक्त प्रकाशचंद्र ने रीना व एजेंट परेश जैन को पांच लाख रुपए दिए थे, शादी के सात दिन तक ससुराल में रहने के बाद रीना ने घर से सोने, चांदी के जेवर, नगदी रुपया निकाला और प्रकाश को लेकर जबलपुर आ गई, इसके बाद रीना व प्रकाशचंद्र वापस सागवाड़ा आने के लिए निकले, रास्ते में रीना ने अपने साथियों क ो बुलाकर पति प्रकाशचंद्र के साथ मारपीट कराई और अपने साथियों के साथ भाग निकली. मारपीट किए जाने से घबराया प्रकाशचंद्र डर के कारण अपने घर सागवाड़ा आ गया और पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी. इधर लुटेरी दुल्हन रीना व दलाल परेश जैन ने अपने मोबाइल के नम्बर भी बदल लिए. पुलिस ने मामले में जांच करते हुए लुटेरी दुल्हन गैंग की सरगना गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन का मोबाइल नम्बर पता किया, इसके बाद एक पुलिस आरक्षक भानुप्रताप की फोटो भेजकर शादी कराने के लिए कहा, जिसपर गुड्डी ने लड़कियां बताने के लिए पांच हजार रुपए की मांग की, इसके बाद गुड्डी ने करीब 10 लड़कियों के फोटो भेजे जिसमें रीना उर्फ सीता की फोटो भी थी, पुलिस ने तत्काल रीना को पहचान लिया, पुलिस ने रीना की फोटो को पंसद करते हुए शादी कराने की बात कही. गुड्डी बर्मन ने पुलिस आरक्षक भानुप्रताप को जबलपुर के समदडिय़ा माल के पास 50 हजार रुपए एडवांस लेकर बुलाया, दूल्हा बनकर भानुप्रताप अपनी टीम के आरक्षक भूपेन्द्रसिंह, वीरेन्द्रसिंह सहित अन्य महिला आरक्षकों के साथ जबलपुर पहुंच गया. दूल्हा बनकर आया पुलिस कर्मी भानुप्रताप समदडिय़ा मॉल के पास पहुंचकर इधर से उधर टहल रहा था कुछ देर बासद गुड्डी बर्मन भी रीना को लेकर पहुंच गई, इस बात रीना का नाम काजल चौधरी बताया गया, रीना बनी काजल चौधरी, गुड्डी व दूल्हा बना पुलिस आरक्षक भानुप्रताप बातचीत कर रहे थे, तभी राजस्थान पुलिस टीम के अन्य पुलिस कर्मियों ने घेराबंदी करते हुए लुटेरी दुल्हन रीना चौधरी उर्फ सीता चौधरी उर्फ काजल चौधरी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को पूछताछ में पता चला कि रीना चौधरी अभी तक करीब 30 शादियां करके सोने, चांदी के जेवर, नगदी रुपया लूटकर भाग चुकी है, 31 वीं शादी में वह राजस्थान पुलिस के जाल में फंसकर उलझ गई.

कांस्टेबल को फोटो दिखाने के लिये पांच हजार रुपए लिए-

बताया गया है कि लुटेरी दुल्हन गैंग की सरगना गुड्डी बर्मन दूल्हा बनकर बात कर रहे आरक्षक भानुप्रताप को फोटो भेजे, इसके बदले में पांच हजार रुपए की मांग की, इसके बाद को जबलपुर के समदडिय़ा मॉल के पास 50 हजार रुपए एडवांस लेकर बुलाया गया, आरक्षक अपनी टीम के साथ जबलपुर के समदडिय़ा मॉल पहुंच गया, जहां पर गुड्डी बर्मन अपने साथ रीना को लेकर आई थी.

लुटेरी दुल्हन गैंग की सदस्य है आरोपी युवती-

प्रकाशचंद्र की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी, जांच के दौरान पता चला कि रीना ठाकुर का असली नाम सीता चौधरी है, जो गुड्डी उर्फ पूजा  बर्मन  द्वारा संचालित की जा रही लुटेरी दुल्हन गिरोह की सदस्य है. लुटेरी दुल्हन गैंग की सरगना ने कुछ लड़कियों क ी फर्जी आईडी, आधारकार्ड सहित अन्य कागजात बनवा रखे हैं, जिसके जरिए नाम बदलकर शादियां कराती है और जेवर, नगदी रुपया लूटने के बाद भाग आती है.

कई राज्य में फै ले है इनके एजेंट-

पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी भी लगी है कि लुटेरी दुल्हन गैंग के एजेंट कई राज्यों में सक्रिय है जो लड़कों को शादी के लिए लुटेरी दुल्हन गैंग की लड़कियों की फोटो दिखाते, इसके बाद रुपए लेकर शादियां करा देते थे, शादी के बाद दुल्हन मौका पाकर रुपया व जेवर लेकर भाग जाती थी. सीता चौधरी भी लम्बे समय से फरार रही जिसने फरारी के दौरान कई लोगों को अपना शिकार बनाया है.

अपने शौक पूरे करने के लुटेरी गैंग में शामिल हुई रीना उर्फ सीता उर्फ काजल-

पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी लगी है अपने शौक पूरे करने के लिए रीना उर्फ सीता उर्फ काजल ने घर छोड़ दिया, इसके बाद वह लुटेरी दुल्हन गैंग में शामिल  होकर इस तरह से शादियां करके लूटपाट करने लगी. अभी तक वह 30 शादियां करके सोने, चांदी के जेवर, नगदी रुपया, कपड़े लेकर भाग चुकी है. रीना ठाकुर उर्फ  सीता चौधरी के खिलाफ नर्मदापुरम क्षेत्र में इस तरह से शादी कर भागने का मामला दर्ज हुआ था, वह जेल भी रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शादी के लिए ब्राम्हण बन गई लुटेरी दुल्हन, शादी होते ही लाखों रुपए के जेवर लेकर भाग निकली

हाथरस: लुटेरी दुल्हनों ने ससुराल वालों को पहलेे पिलाई नशीली चाय, फिर नगदी-जेवर लेकर हो गईं फरार, पुलिस कर रही तलाश

जबलपुर में पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन, गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, कई शहरों में शादी करके युवकों को बनाया ठगी का शिकार

राजस्थान की लुटेरी दुल्हन का शिकार बने फौजी और व्यापारी, सुंदर फोटो दिखाकर किराना व्यवसायी को फंसाया, फिर बदनाम करने की धमकी दी

जबलपुर में लुटेरी दुल्हन के चार साथी गिरफ्तार, पन्ना से आए युवक को झूठी शादी कराकर हड़पे लाखों रुपए

Leave a Reply