दिल्ली से चंडीगढ़ फर्जी रेड डालने गये सीबीआई के चार इंस्पेक्टर गिरफ्तार, 50 लाख की थी डिमांड, हुए बर्खास्त

दिल्ली से चंडीगढ़ फर्जी रेड डालने गये सीबीआई के चार इंस्पेक्टर गिरफ्तार, 50 लाख की थी डिमांड, हुए बर्खास्त

प्रेषित समय :19:42:40 PM / Thu, May 12th, 2022

चंडीगढ़. आईटी कंपनी में फर्जी रेड डालकर 50 लाख रुपए मांगने के मामले में गिरफ्तार अपने ही चार इंस्पेक्टरों को सीबीआई ने गुरुवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया. सीबीआई के चारों सीबीआई कर्मियों के खिलाफ चंडीगढ़ सीबीआई ऑफिस में फिरौती और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. उन्हें आज देर दोपहर चंडीगढ़ में सीबीआई स्पेशल कोर्ट पेश किया गया. यहां चंडीगढ़ सीबीआई ने इनसे पूछताछ के लिए 4 दिनों का रिमांड मांगा. कोर्ट ने केस के तथ्यों को देखते हुए इनका 2 दिनों का रिमांड दिया है.

आधी रात के बाद सर्च करने पहुंचे थे

चंडीगढ़ आईटी पार्क में स्थित एक आईटी कंपनी पर मंगलवार रात ढाई बजे सर्चिंग के बहाने घुसे दिल्ली सीबीआई के 4 सब इंस्पेक्टरों पर 50 लाख रुपए की डिमांड करने का आरोप है. कंपनी के स्टॉफ से बहस होने पर मारपीट हो गई. इसके बाद फरार हुए दो एसआई वापस दिल्ली पहुंच गए जबकि 2 को पुलिस की पीसीआर पार्टी ने ट्रांसपोर्ट लाइट पॉइंट चौराहे से पकड़ा.चंडीगढ़ से भागकर 2 अफसरों ने दिल्ली में जॉइन भी कर लिया था. मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने पर आरोपी अफसरों को सीबीआई ने अपनी कस्टडी में ले लिया है. मिली जानकारी के अनुसार पहले चारों अफसर अपनी पहचान छिपाते रहे. बाद में खुद को घिरता देख बताया कि सीबीआई दिल्ली से हैं. पुलिस ने कन्फर्म करने के लिए सेक्टर-30 स्थित सीबीआई ऑफिस से बात की. मौके पर पहुंचे सीबीआई अफसर दोनों एसआई के पहचान पत्र चेक कर इन्हें साथ ले गए.

चारों इंसपेक्टर्स पर फिरौती का केस दर्ज

सीबीआई के चारों एसआई के खिलाफ चंडीगढ़ सीबीआई ऑफिस में फिरौती और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. सीबीआई सूत्रों के अनुसार एफआईआर में नामजद सब-इंस्पेक्टरों में अंकुर गुप्ता, सुमित गुप्ता, राणा प्रदीप, और एक अन्य उपनिरीक्षक के खिलाफ सीबीआई ने जबरदस्ती वसूली व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. सीबीआई के अधिकारियों ने अपने अफसरों की शिनाख्त के बाद गिरफ्तार किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भगवंत मान शपथ से पहले एक्शन में, आप विधायकों को दी ये हिदायत, बोले- चंडीगढ़ में नहीं -जनता के बीच रहें

चंडीगढ़ में बत्ती गुल : अस्पतालों में सर्जरी टलीं, घरों में पानी नहीं, आर्मी बुलानी पड़ी, हाईकोर्ट में चीफ इंजीनियर की पेशी

नवजोत सिंह सिद्धू की बढ़ी मुश्किलें, चंडीगढ़ डीएसपी ने किया मानहानि केस

पूर्व मिस्टर चंडीगढ़ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद हुई सात ग्राम हेरोइन

पंजाब: 5 बार के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की तबीयत ब‍िगड़ी, मुक्‍तसर से चंडीगढ़ PGI किया गया श‍िफ्ट

Leave a Reply