भगवंत मान शपथ से पहले एक्शन में, आप विधायकों को दी ये हिदायत, बोले- चंडीगढ़ में नहीं -जनता के बीच रहें

भगवंत मान शपथ से पहले एक्शन में, आप विधायकों को दी ये हिदायत, बोले- चंडीगढ़ में नहीं -जनता के बीच रहें

प्रेषित समय :19:32:23 PM / Sat, Mar 12th, 2022

नई दिल्ली. पंजाब विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत मिलने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने सरकार गठन की प्रक्रया को शुरू कर दिया है. चंडीगढ़ में एक बैठक के दौरान भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुना गया. भगवंत मान ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. विधायल का नेता चुने जाने के बाद उन्होंने नवनिर्वाचित विधायकों से कहा कि वह चंडीगढ़ में ही न बने रहें बल्कि अपने निर्वाचन क्षेत्रों में भी जाएं.

पंजाब चुनाव में एक तरफा जनादेश मिलने के एक दिन बाद ही भगवंत मान ने अपने पहले दिशा निर्देश में विधायकों से कई बतों कहीं. उन्होंने विधायकों से कहा कि वह कैबिनेट बर्थ के लिए ज्यादा लालायित न हो. उन्होंने कहा कि हमें राज्य में उन सभी लोगों के लिए काम करना है जहां हम वोट मांगने गए थे.

भगवंत मान ने कहा कि विधायकों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में काम करना चाहिए न कि सिर्फ राजधानी चंडीगढ़ में बने रहें. बुधवार को होने वाले शपथ समारोह से पहले औपचारिक तौर पर भगवंत मान ने कुल 92 विधायकों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के अलावा हमारे पास 17 कैबिनेट मंत्री हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि आप सभी कैबिनेट मंत्री हैं.

आपको बता दें कि पंजाब में विधानसभा की कुल 117 सीट हैं. गुरुवार को घोषित हुए चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी को भारी जनादेश मिला और पूरे राज्य में कुल 92 सीटों पर जीत दर्ज की. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था. भगवंत मान ने धुरी विधानसभा सीट से 58 हजार से अधिक वोटो से जीत हासिल की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भगवंत मान ने राजभवन में की राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात, पंजाब में सरकार बनाने का किया दावा

भगवंत मान पंजाब सीएम पद की शपथ 16 को लेंगे, दिल्ली में केजरीवाल के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

पंजाब: मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें, भगवंत मान ने डाला वोट, कई जगह ईवीएम खराब

पंजाब चुनाव: सीएम चन्नी ने भगवंत मान को बताया शराबी और अशिक्षित

भगवंत मान की कांग्रेस को चुनौती, कहा-10 सीएम कैंडिडेट घोषित कर दे लेकिन वह सरकार नहीं बना सकती

Leave a Reply