पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने जेपी नड्डा की मौजूदगी में थामा बीजेपी का दामन

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने जेपी नड्डा की मौजूदगी में थामा बीजेपी का दामन

प्रेषित समय :15:37:53 PM / Thu, May 19th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. सुनील जाखड़ ने 14 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.

इस मौके पर सुनील जाखड़ ने कहा कि एक परिवार से 50 साल का रिश्ता तोड़ा है, तो उसमें कई आधारभूत बातें हैं किसी से कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं था. उन्होंने कहा कि हमारी 3 पीढिय़ां 1972 से लेकर 2022 तक कांग्रेस पार्टी के साथ रही हैं. सुनील जाखड़ ने राजनीति को निजी स्वार्थ के लिए इस्तेमाल नहीं किया, मैंने हमेशा जोडऩे का काम किया मैं एक ऐसे सूबे से संबंध रखता हूं जो गुरुओं-पीर की धरती है.

बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में जाखड़ ने केंद्र की सत्ताधारी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की. नड्डा ने भाजपा का पट्टा पहना कर जाखड़ का पार्टी में स्वागत किया. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पिछले महीने कांग्रेस में सभी पदों से हटा दिये गए जाखड़ ने 14 मई को फेसबुक के जरिए देश की सबसे पुरानी पार्टी को गुड लक और गुडबाय कांग्रेस कह दिया था.

कांग्रेस छोडऩे की घोषणा करते हुए उन्होंने दिल्ली में बैठे कुछ नेताओं, खासकर अंबिका सोनी पर हमला किया था और कहा था कि जब तक ऐसे नेताओं से कांग्रेस को मुक्ति नहीं मिलेगी, तब तक वह पंजाब में अपना जनाधार नहीं बना सकती.

उल्लेखनीय है कि पंजाब में अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सोनी ने ही पिछले साल कहा था कि कांग्रेस को किसी सिख नेता को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. खुद जाखड़ भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे. तीन बार पंजाब विधानसभा के सदस्य रह चुके सुनील जाखड़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष दिवंगत बलराम जाखड़ के पुत्र हैं. बलराम जाखड़ मध्य प्रदेश राज्य के राज्यपाल भी रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गेहूं खरीद पर बोनस और विभिन्न मांगों को लेकर पंजाब में फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन, बैठे धरने पर

पंजाब: जेलों से 50 दिन में 710 मोबाइल फोन जब्त, वीवीआईपी कैदियों के सेल बंद करेगी सरकार

पंजाब में प्रचंड गर्मी के चलते बिजली की खपत में आया 65 प्रतिशत का उछाल

पंजाब में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया पार्टी छोडऩे का ऐलान

बेयरस्टो और लिविंगस्टोन के तूफान में उड़ी आरसीबी की टीम, पंजाब की 54 रन से जीत

आईपीएल: पंजाब की धमाकेदार बैटिंग, बेंगलुरु को दिया 210 रन का टारगेट, हर्षल ने लिए 4 विकेट

Leave a Reply