मनेरी इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आग बुझाने जबलपुर से गई फायर ब्रिगेड

मनेरी इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आग बुझाने जबलपुर से गई फायर ब्रिगेड

प्रेषित समय :21:59:47 PM / Fri, May 20th, 2022

जबलपुर. जबलपुर के पड़ोसी जिले मंडला की सीमा से लगे मनेरी औद्योगिक क्षेत्र स्थित सनमुखा एग्रीटेक फैक्ट्री में आज शुक्रवार 20 मई की शाम भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में पेस्टिसाइड्स, बायो फर्टिलाइजर, माइक्रो न्यूट्रिएंट सहित अन्य कृषि संबंधी उत्पाद बनाए जाते हैं. केमिकल होने की वजह से आग और भड़क गई. निवास से एक और जबलपुर से दो फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाई गई, लेकिन पूरी फैक्ट्री लपटों में घिर गई है. अब आग बुझाने के लिए फोम का प्रयोग किया जा रहा है.

सनमुखा फैक्ट्री में शाम 4.30 से पांच बजे के बीच ये आग भड़की. आशंका व्यक्त की जा रही है कि शार्ट-सर्किट से ये आग भड़की. एग्रीटेक उत्पाद होने से आग तेजी से फैली. फैक्ट्री के डायरेक्टर एन श्रीनिवास राव और मैनेजर आंजनेय इलू के मुताबिक आग इतनी तेजी से फैक्ट्री के अंदर फैली कि कुछ समझ ही नहीं आया.

गऩीमत ये रहा कि फैक्ट्री में काम करने वाले 25 कर्मी समय रहते बाहर निकल गए. सूचना पर निवास से फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी पहुंची, लेकिन आग तब तक विकराल रूप ले चुकी थी. जबलपुर से दो गाड़ी बुलानी पड़ी. तीन वाहनों से भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. रात आठ बजे फोम का प्रयोग कर आग बुझाने का प्रयास शुरू हुआ. इस हादसे में लाखों रुपए के नुकसान होने की बात कही जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिलासपुर से भोपाल, जबलपुर के बीच 5 जून से शुरू होगी उड़ान सेवा

जबलपुर में डीजीपी के रिश्तेदार के घर में चोरी, आरक्षक से अधिकारी तक जुटे चोरों की तलाश

जबलपुर में गधेरी के जंगल में कच्ची शराब बनाने के अड्डे पर पुलिस की दबिश, अवैध कारोबारियों में मची भगदड़, 5000 लीटर लाहन किया नष्ट

Leave a Reply