फिर लगा महंगाई का झटका: एक सप्ताह में दूसरी बार बढ़े सीएनजी के दाम

फिर लगा महंगाई का झटका: एक सप्ताह में दूसरी बार बढ़े सीएनजी के दाम

प्रेषित समय :07:53:48 AM / Sat, May 21st, 2022

दिल्ली. आम आदमी को महंगाई से राहत ही नहीं मिल पा रही है. रसोई गैस के बाद अब सीएनजी के दाम में वृद्धि हुई है. आज शनिवार 21 मई को फिर से सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने आज दिल्ली में सीएनजी के दाम 2 रुपए प्रति किलो बढ़ा दिए हैं. 

इस बढ़ोत्तरी के आद अब दिल्ली में सीएनजी का रेट 75.61 रुपए किलो हो पहुंच गया है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत बढ़कर 78.17 रुपए प्रति किलो हो गई, जबकि गुरूग्राम में इसकी कीमत 83.94 रुपए प्रति किलो पहुंच गई है.

बीते 6 दिनों में लगातार दूसरी बार सीएनजी की कीमतों में यह बढ़ोतरी की गई है. इससे पहले 15 मई को ष्टहृत्र के 2 रुपये दाम बढ़ाए गए थे. आज शनिवार को पेट्रोल-डीजल के रेट को स्थिर हैं लेकिन सीएनजी के दाम बढ़ गए.

जानकारों का कहना है कि सीएनजी की कीमतें और बढ़ सकती हैं. भारत पिछले कई सालों से कतर, मस्कट और अरब देशों से गैस खरीद रहा है. अभी तक उसे 20 डॉलर प्रति सिलेंडर के हिसाब से गैस मिलती थी. रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद उपजे संकट की वजह से यूरोपीय देशों में गैस की कीमत बढ़कर 40 डॉलर के आस-पास पहुंच गई है. 

जिसके बाद भारत को भी इसी कीमत पर गैस मिल रही है. ऐसे में कंपनियों पर भी लागत का बोझ बढ़ गया है. अगर कीमतों में जल्द गिरावट नहीं आई तो देश में सीएनजी के दाम 80 रुपये से ऊपर चले जाएंगे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेट्रोलियम मंत्रालय के सीजीडी क्षेत्र को गैस का नया आवंटन रोकने से चढ़े सीएनजी-पीएनजी दाम

मंहगाई की मार: पेट्रोल-डीजल के दाम 80 पैसे बढ़े, सीएनजी के दामों में भी 2.50 रुपये की हुई बढ़ोतरी

दिल्ली में सीएनजी पर भी महंगाई की मार, 1 महीने में 7वीं बार बढ़े दाम

महंगाई का एक और झटका: पेट्रोल-डीजल के बाद अब पीएनजी-सीएनजी के भी बढ़ गए दाम

चुनाव खत्‍म होते ही बढ़े सीएनजी के रेट, दिल्ली-एनसीआर में बड़ा इजाफा, इन शहरों में भी बढ़ी कीमत

Leave a Reply