इमरान खान का आजादी मार्च: समर्थकों ने मेट्रो स्टेशन में लगाई आग

इमरान खान का आजादी मार्च: समर्थकों ने मेट्रो स्टेशन में लगाई आग

प्रेषित समय :08:36:30 AM / Thu, May 26th, 2022

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक बार फिर से सियासी उठापटक तेज हो गई है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान चुनाव की मांग को लेकर अपने समर्थकों संग इस्लामाबाद में दाखिल हो चुके हैं. इमरान खान के इस आजादी मार्च को रोकने के लिए पाकिस्तानी सरकार ने इस्लामाबाद को रेड जोन घोषित कर दिया गया है. वहीं गृह मंत्रालय ने सुरक्षा को देखते हुए सेना की तैनाती का निर्देश दिया है. हजारों की संख्या में उमड़ा पीटीआई समर्थकों का ये हुजूम देर रात पाकिस्तान की राजधानी में दाखिल हुआ तो लंबा जाम लग गया. हालांकि एंट्री से पहले वहां हिंसा भी खूब भड़की. इस्लामाबाद में मेट्रो स्टेशन में इमरान खान के समर्थकों ने आग लगा दी.

इस्लामाबाद में एंट्री के सभी रास्तों को भी सील कर दिया गया। प्रशासन से मंजूरी नहीं मिलने के बावजदू इमरान खान और उनके समर्थकों ने सड़कों पर उतरने का ऐलान कर दिया। जब इमरान खान के मार्च को रोका गया तो इमरान समर्थकों ने सड़कों पर जमकर गदर मचाया।  PTI कार्यकर्ताओं इस्लामाबाद में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। उन्होंने डिवाइडर पर लगे पेड़ों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के साथ झड़प के दौरान प्रदर्शनकारियों ने इस्लामाबाद में चाइना चौक मेट्रो स्टेशन में आग लगा दी। 

सड़कों पर उतरी भीड़
अविश्वास मत के बाद सत्ता से बेदखल किए गए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने "सभी पाकिस्तानियों" को अपने-अपने शहरों में सड़कों पर उतरने को कहा है। इमरान ने महिलाओं और बच्चों से "वास्तविक स्वतंत्रता" के लिए अपने घरों से बाहर आने की अपील की है। सीनेटर एओन अब्बास बुप्पी ने कहा, 'हम अभी डी-चौक पर हैं और समय तड़के 2.30 बजे हैं। गोलाबारी जारी है। भगवान जाने इमरान खान के आने से पहले वे और कितने राउंड गोलाबारी करेंगे।'

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व पत्नी रेहम ने इमरान खान को बताया कॉमेडियन, कहा- कपिल शर्मा शो में ले सकते हैं सिद्धू की जगह

पाकिस्तान: इमरान खान का ऐलान, नेशनल असेंबली में सामूहिक इस्तीफा देंगे पीटीआई के सांसद

अपनों को मुश्किलों में छोड़ इस्लामाबाद से भागे इमरान खान, प्रवक्ता अर्सलान खालिद के घर हुई छापेमारी

Leave a Reply